HindiJharkhand NewsNewsPolitics

झामुमो बांस की तरह है, जिसे कभी भी जड़ से उखाड़ा नहीं जा सकता : झामुमो

रांची, 30 अगस्त । झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने भाजपा के आज धुर्वा में आयोजित समारोह का जिक्र किया। सुप्रियो ने कहा कि हमारे प्रमुख प्रतिद्वंदी दल भाजपा का एक समारोह धुर्वा में आयोजित हुआ। उस समारोह में भाजपा के विधानसभा चुनाव प्रभारी भारत के कृषि मंत्री एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान, असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्वा सरमा उपस्थित थे, हमें लगता था कि ये आयोजन किसी राजनीतिक संदेश के लिए होगा, लेकिन बीते तीन-चार दिनों से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मुख्य प्रतिद्वंदी दल भाजपा हमसे राजनैतिक तौर पर मुकाबले के लिए तैयार नहीं है। भट्टाचार्य शुक्रवार को हरमू स्थित पार्टी कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि झामुमो बांस की तरह है, जिसे कभी भी जड़ से उखाड़ा नहीं जा सकता । भाजपा समाज को बांट कर राजनीति को दूषित कर रही है, यह पार्टी हमारी प्रतिद्वंदी है, उनका चरित्र अब पॉलिटिकल इश्यू का नहीं रहा। जो पार्टी और जो सरकार उच्चतम न्यायालय में यह मान चुकी है कि हम जासूसी करवाते थे पेगासस के द्वारा, जबकि उनका तो सबकुछ जासूस से ही जुड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री यहां आते हैं तो क्या असम राज्य की पुलिस हमारे राज्य के पुलिस के संपर्क में नहीं रहती है, क्या वो जहां ठहर रहें वहां का जायजा और रूट की जानकारी वहां की पुलिस नहीं लेता, ये लेना पड़ता है, समन्वय बनाकर चलना पड़ता है। क्योंकि वे विशिष्ट जन हैं। लेकिन आजकल भाजपा को हर आदमी भूत दिखता है, कोई प्रणाम भी करे तो पीछे घूम जाते हैं कि सहीं ये जासूस तो नहीं, यह बस डर है। राजनीतिक बातें नहीं हो रही हैं।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन का जिक्र करते हुए कहा कि हमारे सदस्य रहे हैं, आंदोलनकारी भी रहे हैं, उनका पूरा मान सम्मान और नेतृत्व हमलोगों ने स्वीकार किया है। लेकिन अब वो जहां कहीं भी गये हों, उसके लिए उन्हें शुभकामना। लेकिन हमको लगता है कि इससे हमको तो नहीं मगर भाजपा में बहुत बड़ा हलचल देखने को मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *