Joe Root : वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टेस्ट हमारे लिए निराशाजनक रहा

सेंट जॉर्ज, 28 मार्च। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने यहां सेंट जॉर्ज, ग्रेनाडा में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दस विकेट से मिली हार के बाद निराशा व्यक्त की है।

इस जीत के साथ, वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज के पहले दो टेस्ट ड्रॉ पर समाप्त हुए थे।

मैच के बाद रूट ने कहा, “यह एक निराशाजनक टेस्ट मैच रहा है, हमने पहली पारी में बेहतरीन प्रदर्शन किया और खेल में बने रहे। पांचवां दिन बहुत निराशाजनक दिन था, यह श्रृंखला में वास्तव में एक महत्वपूर्ण दिन था, लेकिन हम इसे प्रबंधित नहीं कर सके ठीक वैसे ही जैसे हमने पहले दो मैचों में किया था, जहां हमने काफी वादे किए थे। हमने पहले दो मैचों में कुछ कदम आगे बढ़ाया, लेकिन इस मैच के लिए वेस्टइंडीज को श्रेय दिया जाना चाहिए। हमने सतह को उतना नहीं पढ़ा जितना उन्होंने पढ़ा। पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भी हमारी ऐसी ही स्थिति थी, लेकिन हम इस हफ्ते इससे उबर नहीं पाए।”

उन्होंने कहा, “अभी भी बहुत कुछ सीखने की जरूरत है, हमें कड़ी मेहनत करते रहने की जरूरत है क्योंकि यह रातोंरात नहीं होने वाला है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आगे बढ़ते हुए सुधार करना है, इस श्रृंखला से अभी भी कुछ अच्छी चीजें ली जानी हैं। जैक लीच असाधारण रहे हैं। लॉरेंस ने बेहतर किया, जो बहुत रोमांचक और उत्साहजनक संकेत है।”

कप्तान ने आगे कहा कि टीम को आगामी मैचों में प्रदर्शन के दौरान सकारात्मक रवैया बनाए रखने की जरूरत है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे मैच में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 204 रनों पर सिमट गई थी। जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए और 93 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की। वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में जोशुआ डी सिल्वा ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलते हुए नाबाद 100 रन बनाए।

इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 120 रनों पर सिमट गई और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 28 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे वेस्टइंडीज की टीम ने 4.5 ओवरों में बिना किसी नुकसान के हासिल कर लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.