JP Nadda : मातृशक्ति को सामर्थ्यवान और सबल बनाना भाजपा का लक्ष्य : नड्डा

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को कहा कि देश की मातृशक्ति का सम्मान सदैव आवश्यक है तथा इस शक्ति को सामर्थ्यवान और सबल बनाना भाजपा का लक्ष्य है।

श्री नड्डा ने यहां आयोजित भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक को वर्चुअल रूप से संबोधित करते हुये कहा कि मातृशक्ति ने जितनी सेवा राष्ट्र की की है, उतनी अन्य लोगों द्वारा नहीं की गई होगी। कोरोना काल में मास्क बनाने का काम तथा भोजन व अन्य उपयोगी वस्तुओं की व्यवस्था मातृशक्ति ने की। उन्होंने कहा कि मातृशक्ति का सम्मान सदैव आवश्यक है तथा इसका वर्णन वेदों, उपनिषदों और अन्य धर्म ग्रंथों में भी मिलता है।

उन्होंने कहा , “ हम आज ‘लेडीज फर्स्ट’ की बात करते हैं, लेकिन हमारे यहां गौरीशंकर, सीताराम, राधाकृष्ण जैसे शब्द वर्षों से प्रचलित है। यह इस बात का प्रतीक है कि हमारे देश में मातृशक्ति विशेष सम्मानित रही हैं। स्वतंत्र भारत में पहली बार हमारे प्रधानमंत्री ने उद्योग, चिकित्सा, शिक्षा, विज्ञान विदेश जैसे विभिन्न विभागों को मातृशक्ति को सौंपा है।यह इस बात का प्रतीक है कि हमारे देश में मातृशक्ति पूरी तरह सामर्थ्यवान तथा कार्य कुशल है। ”

उन्होंने कहा कि खेलों में हमारी बेटियों ने जो श्रेष्ठता हासिल की है, वह अपने आप में विलक्षण है। पी वी सिंधु , साइना नेहवाल जैसे दर्जनों नाम खेल में अपनी विशिष्टता के कारण जाने जाते हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *