JP Nadda : सपा-बसपा को जनता ने नकार दिया है, योगी आदित्यनाथ ने बदली यूपी की तस्वीर : जेपी नड्डा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी का मंथन चल रहा है। इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी बीजेपी कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चार साल में यूपी काफी आगे बढ़ा है। आज यूपी विकास की नई बुलंदियों को छू रहा है।

जेपी नड्डा ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा को जनता ने नकार दिया है। योगी आदित्यनाथ ने यूपी की तस्वीर और तकदीर बदल दी है। आज से कुछ साल पहले यूपी तुष्टीकरण की राजनीति से ग्रसित था और जातीय आधार पर सत्ता का दुरुपयोग होता था। यहां विकास नहीं था लेकिन पिछले 4 साल से देश के सबसे अग्रणी प्रदेशों में से एक है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उत्तर प्रदेश ने 5.7 करोड़ टेस्ट किए हैं। यहां की प्रतिदिन टेस्टिंग क्षमता 1.5 लाख है। पीएम केयर्स फंड के माध्यम से देशभर में 1,500 ऑक्सीजन प्लांट लग रहे हैं। उत्तर प्रदेश में 416 प्लांट लगने हैं, 300 प्लांट पर काम चल रहा है।

बीजेपी उत्तर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि जहां हमारे देश ने कोरोना की वैक्सीन बनाई, वहीं हमारे देश के कुछ मंदबुद्धि नेता वैक्सीन के विरोध में बयान देते थे। उत्तर प्रदेश के नेता ने तो इसे भाजपा की वैक्सीन बता दिया। उनके पिता ने जब वैक्सीन लगवाई, तो उसके बाद बेटा भी तैयार हो गया।

नड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने 7.68 लाख वैक्सीन 21 जून को पहले दिन ही ले ली थी। करीब 3.88 करोड़ वैक्सीन की डोज की उत्तर प्रदेश में खपत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश के एक-एक व्यक्ति तक वैक्सीन पहुंचाकर, आप ‘भाजपा की वैक्सीन’ कहने वालों को मुंह तोड़ जवाब देंगे, ऐसी मैं आशा करता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भाजपा का हर कार्यकर्ता अपना कार्यक्रम बनाए।इस योजना के तहत हर जरूरतमंद व्यक्ति को मुफ्त राशन सही तरीके से प्राप्त हो, इस बात की भाजपा कार्यकर्ताओं को चिंता करनी पड़ेगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *