JP Nadda : प्रधानमंत्री ने ‘न्यू इंडिया’ के विजन को साकार करने का आत्मविश्वास दियाः नड्डा

नई दिल्ली, 07 अक्टूबर । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राज्य और केंद्र सरकार के मुखिया के तौर पर 20 वर्ष पूरे होने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा कि मोदी ने एक कर्मयोगी के रूप में देश के जन-जन को ‘न्यू इंडिया’ के विजन को साकार करने का आत्मविश्वास दिया है।

नड्डा ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्य और केंद्र सरकार के मुखिया के तौर पर 20 साल पूरे कर लिए । आज ही के दिन 7 अक्टूबर 2001 को उन्होंने पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। पहले गुजरात के मुख्यमंत्री और उसके बाद दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधान सेवक के रूप में 20 वर्षों की उनकी जन-सेवा की यात्रा, जहां निराशा के माहौल से देश को निकाल कर विश्वगुरु के पद पर अग्रसर करने की रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने संकल्प, समर्पण और सेवा के मार्ग को अपने जीवन का मूल मंत्र मानते हुए गरीबों के उत्थान और राष्ट्र की समृद्धि के लिए अपना सर्वस्व अर्पित कर दिए ।

नड्डा ने कहा कि वह खुद को सौभाग्यशाली मानते हैं कि उन्हें मोदी के सान्निध्य में पहले संगठन, फिर सरकार और अब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में काम करने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने और 2014 में देश के प्रधान सेवक बने तो उन्होंने गरीबी के दर्द और गरीबों के आंसू पोंछने को अपने शासन का आदर्श सूत्र बनाया। जिस गरीबी को उन्होंने समझा, उससे आम जनता को निजात दिलाने के लिये उन्होंने कई ऐसी योजनाओं की शुरुआत की जो गरीब, वंचित, शोषित और पीड़ित लोगों के जीवन स्तर को उंचा उठा सकें। उन्होंने जनकल्याणकारी योजनाओं की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के निर्णय व्यवस्था से बिचौलियों को दूर कर उपभोक्ता से सीधा संवाद स्थापित हुआ और बिचौलियों एवं भ्रष्टाचारियों पर अंकुश लगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने हर समस्या के समाधान के लिए अलग-अलग इकोसिस्टम तैयार किया है। किसानों को एक ओर जहां उन्होंने किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ा तो वहीं फसल पर लागत का डेढ़ गुने से भी अधिक एमएसपी देते हुए फसल बीमा योजना से खेत से लेकर खलिहान तक उनकी फसल की सुरक्षा भी की है। गरीबों को जहां उन्होंने महज 330 रुपये और 12 रुपये सालाना के प्रीमियम पर जीवन सुरक्षा बीमा और जीवन दुर्घटना बीमा उपलब्ध कराया है तो वहीं आयुष्मान भारत के माध्यम से उन्हें स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं से भी मुक्ति दिलाई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *