पीटीआई के मार्च के खिलाफ जेयूआई-एफ ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

Insight Online News

इस्लामाबाद, 1 नवंबर : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की ओर बढ़ रहे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई के लॉग मार्च के खिलाफ जमियत उलेमा ए इस्लाम (जेयूआई-एफ) के सीनेटर कामरान मुर्तजा ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक संवैधानिक याचिका दायर की।

सीनेटर ने याचिका में संघीय और प्रांतीय सरकारों, पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पार्टी को प्रतिवादी के रूप में शामिल किया कर शीर्ष अदालत से नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। यदि लाँग मार्च राजधानी तक पहुंचता तो यह नागरिकों की सुरक्षा के लिए चिन्ता की बात है।

जियो न्यूज के अनुसार अक्टूबर में संघीय सरकार ने पीटीआई अध्यक्ष के खिलाफ उनके लंबे मार्च को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अदालत की अवमानना ​​​​याचिका दायर की थी।

अपनी याचिका में सरकार ने कहा, “इमरान खान इस्लामाबाद पर हमला करने की घोषणा कर रहे हैं”, जिसका दावा है कि यह अदालत के आदेश का उल्लंघन था। इसने शीर्ष अदालत से पीटीआई प्रमुख को विरोध और धरना से संबंधित उसके आदेशों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश देने का आग्रह किया।

जेयूआई-एफ की याचिका में सुप्रीम कोर्ट से कहा गया है कि वह संबंधित सरकारों को राजनीतिक रैलियां आयोजित करने के लिए दिशा-निर्देश जारी करने का निर्देश दें और खान के नेतृत्व वाली पार्टी को अपने जलसा और धरना के लिए स्वीकृत दिनों की निर्धारित संख्या से अधिक नहीं होने का आदेश दें।

सैनी, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *