HindiJharkhand NewsNews

रांची के रिम्स के जूनियर डॉक्टर्स की हड़ताल जारी, ओपीडी-ओटी सेवा अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

रांची। कोलकाता के आर. जी. कर मेडिकल कॉलेज में जूनियर डॉक्टर का रेप और हत्या के विरोध में जूनियर डॉक्टर्स का देशव्यापी आंदोलन जारी है। रांची के रिम्स के जूनियर डॉक्टर्स भी हड़ताल पर हैं।

जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (जेडीए) ने शुक्रवार को भी पेन डाउन मूवमेंट जारी रखने का फैसला किया है। जेडीए ने बयान जारी कर कहा कि स्वतंत्रता दिवस की रात को आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और पश्चिम बंगाल के अन्य मेडिकल कॉलेजों के शांतिपूर्ण ढंग से विरोध कर रहे डॉक्टरों पर राजनीतिक रूप से प्रेरित भीड़ ने हमला किया। जूनियर डॉक्टरों पर हुए हमलों के मद्देनजर रांची के रिम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने सर्वसम्मति से चल रहे पेन डाउन मूवमेंट को जारी रखने का फैसला किया है। जेडीए ने सभी वैकल्पिक सेवाओं, ओ.पी.डी. और वैकल्पिक ओ.टी. को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है।

जेडीए के समर्थन में गुरुवार को रिम्स की सांस्कृतिक और फिल्म सोसायटी ने पूरे अस्पताल में नुक्कड़ नाटकों (नुक्कड़ नाटक) के साथ-साथ छोटी कविताओं, कहानियों, पोस्टर और बैनरों का प्रदर्शन करते विरोध किया। साथ ही ट्रॉमा सेंटर के बाहर मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी।

जेडीए की प्रमुख मांगाें में आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज, कोलकाता में डॉक्टरों पर हमले और उनके विरोध प्रदर्शन में शामिल सभी व्यक्तियों की तत्काल गिरफ्तारी, सभी अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित करने के साथ-साथ केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम के कार्यान्वयन के लिए लिखित आश्वासन तथा झारखंड के सभी मेडिकल कॉलेजों में आपातकालीन ड्यूटी पर कार्यरत डॉक्टरों की सुरक्षा और स्वास्थ्य सुनिश्चित करना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *