HindiNationalNewsPolitics

देश में रहस्‍यमय तरीके से चल रही न्याय वितरण प्रणाली : पी. चिदंबरम

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने मंगलवार को भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया और पार्टी नेता राहुल गांधी के मामलों की तुलना करते हुए कहा कि ‘भारत में न्याय वितरण प्रणाली रहस्यमय तरीके से चल रही है।’

एक ट्वीट में, चिदंबरम ने कहा, “इटावा से भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया को एक मामले में आगरा में प्रथम अपीलीय अदालत से दोषी ठहराया गया और दो साल की कैद की सजा सुनाई गई, जहां उन पर ‘हमले’ का आरोप था। 2-3 दिनों के भीतर, उन्हें स्टे मिल गया।” कठेरिया के लिए अच्छा है। मेरी कोई टिप्पणी नहीं है।”

पूर्व मंत्री ने कहा, “कथित मानहानि के एक मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने में राहुल गांधी को 4 महीने से अधिक समय लग गया – और वह भी सुप्रीम कोर्ट से। भारत में न्याय-वितरण प्रणाली रहस्यमय तरीके से चलती है।”

उनकी यह टिप्पणी कठेरिया को मारपीट के एक मामले में दो साल की सजा पर रोक लगने के बाद आई है।

इस साल 23 मार्च को ‘मोदी उपनाम’ टिप्पणी मानहानि मामले में सूरत अदालत के आदेश के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

सेशन कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट ने भी राहुल गांधी की सजा पर रोक नहीं लगाई। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी और सोमवार को लोकसभा सचिवालय ने गांधी की सदस्यता बहाल कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *