Kamalnath : प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी से सैंकडों मौत हुई, सरकार झूठ बोल रही: कमलनाथ

भोपाल, 22 जुलाई । प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कमलनाथ ने गुरुवार को एक बयान जारी कर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कोरोना की इस दूसरी लहर में हमने प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, खंडवा, शहडोल, मुरैना, छतरपुर सहित कई जिलों में बड़ी संख्या में लोगों को ऑक्सीजन के अभाव में खुली आँखो से दम तोड़ते देखा है।

उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के सिलेंडर लिये दर-दर भटकते देखा है, ऑक्सीजन की कमी से अस्पतालों में हाहाकर मचते देखा है। कई जिलों में अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी के बोर्ड लगाकर मरीजों को भर्ती करने से तक से मना कर दिया था। अस्पताल में भर्ती मरीजों से लिखवा लिया गया था कि ऑक्सीजन की कमी से होने वाली जनहानि के लिये वो ही जिम्मेदार होंगे। सरकार ख़ुद इन मौतों के बाद जागी और प्रदेश भर के अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र लगाने की घोषणाएँ की गयी, जो कि आज दो माह भी अधूरे है, और आज शिवराज सरकार बड़ी ही बेशर्मी से कह रही है कि ऑक्सीजन की कमी से प्रदेश में कोई मौत नही हुई, प्रदेश में ऑक्सीजन की कोई कमी ही नही थी, यह तो पीडि़त परिवारों के साथ मजाक है?

कमलनाथ ने कहा कि उस समय तो कहते थे कि हम रात-दिन जागकर ऑक्सीजन की व्यवस्था में लगे रहे? आखिर सरकार सच्चाई से क्यों भाग रही है, क्यों नही स्वीकार रही है कि उसके कुप्रबंधन से, ऑक्सीजन की कमी से बड़ी संख्या में लोगों की जाने गयी? यह तो झूठ की इंतेहा है?

पूर्व सीएम ने कहा कि जब मैंने कोरोना से हुई मौतों के वास्तविक आँकड़े जारी किये, सरकार के झूठ की पोल खोली तो मेरे खिलाफ एफ़आईआर तक दर्ज करवा दी, सरकार भले मुझ पर और एफ़आईआर दर्ज करवा दे, लेकिन आज मैं दावे के साथ कह रहा हूँ कि मध्यप्रदेश के कई जिलों में ऑक्सीजन के अभाव से सैकड़ों लोगों की जाने गयी है, कई मौतें तो रिकोर्ड तक में नहीं आ पायी। हर पीडि़त परिवार ने ऑक्सीजन के इस भीषण संकट को भुगता है, मैं और कांग्रेस उन परिवारों के साथ खड़ी थी, खड़ी है और खड़ी रहेगी। यह सच है कि जिन लोगों ने अपनो को खोया है वो इस झूठी, निष्ठुर सरकार को कभी माफ़ नही करेंगे?

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *