Kane Williamson : ऑस्ट्रेलिया ने हमें दबाव में रखा : विलियमसन

दुबई, 15 नवंबर : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 विश्व कप फाइनल में मिली हार का ठीकरा अपने गेंदबाजों के ऊपर नहीं फोड़ा है। उन्होंने कहा कि इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान उनके गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की है।

विलियम्सन ने मैच के बाद कहा, “ ऑस्ट्रेलिया ने आज हमसे बहुत बेहतर क्रिकेट खेला और हमें दबाव में रखा। हम नियमित अंतराल पर विकेट हासिल नहीं कर पाए, जिससे उन पर दबाव नहीं बन सका। उन्होंने मोमेंटम हासिल किया और फिर उसे कभी नहीं खोया। ”

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इकाई फाइनल मैच में 173 रन के लक्ष्य काे डिफेंड नहीं कर पाई थी। ट्रेंट बोल्ट को छोड़कर सभी गेंदबाज अपने लाइन और लेंथ से भटके हुए दिखे। परिणामस्वरूप उनकी जमकर धुनाई हुई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खासतौर पर ईश सोढ़ी और टिम साउदी को आड़े हाथों लिया। इसमें भी कोई दोराय नहीं है कि

दुबई की इस पिच पर पहली पारी में दोहरा उछाल देखने को मिला। पावरप्ले के दौरान न्यूजीलैंड सिर्फ 32 रन ही बना सका, जो इस टूर्नामेंट के दौरान उसका न्यूनतम पावरप्ले स्कोर है, हालांकि कप्तान विलियम्सन ने खुद जिम्मेदारी लेते हुए 48 गेंदों पर शानदार 85 रन बनाए और टीम के स्कोर को 172 तक पहुंचाया।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा, “ दूसरी पारी की परिस्थितियों को देखते हुए इसे विशाल स्कोर तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन फिर भी यह अच्छा स्कोर था। शुरुआती विकेटों का दबाव बनाकर संभवतः हम इस स्कोर को डिफेंड कर सकते थे, लेकिन शायद यह हमारा दिन नहीं था। ऑस्ट्रेलिया की टीम बेहद मजबूत है। उन्होंने पूरे विश्व कप के दौरान बेहतरीन क्रिकेट खेला, जिसे उन्होंने फाइनल में भी बरकरार रखा, हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमने जो क्रिकेट खेला, उस पर हमें गर्व है। फाइनल में भी हमने अच्छा क्रिकेट खेला, बेशक यह इतना अच्छा नहीं था कि हम खिताब जीत सके। ”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *