Kangana Ranaut praises Indira Gandhi : इंदिरा गांधी ने अपनी जान की बजी लगाकर ‘खालिस्तानियों’ को ‘मच्छरों’ की तरह कुचल दिया : कंगना

मुंबई। अभिनेत्री कंगना रनोट ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सराहना की है और कहा है कि उन्होंने खालिस्तानियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की थी।हालांकि, अभिनेत्री ने यह भी कहा है कि इंदिरा गांधी ने देश को भी तकलीफें दी थी, परंतु खालिस्तानियों को मच्छर की तरफ कुचल दिया था। अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कंगना ने इंदिरा गांधी का नाम लिए बिना कहा है कि उन्होंने देश के टुकड़े नहीं होने दिए।

कहा, मत भूलो इकलौती महिला प्रधानमंत्री ने खालिस्तानियों को अपनी जूती के नीचे कुचल दिया था

अभिनेत्री ने लिखा है, ‘खालिस्तानी आतंकवादी आज भले ही सरकार का हाथ मरोड़ रहे हों, लेकिन एक महिला को मत भूलना। एकमात्र महिला प्रधानमंत्री ने इन को अपनी जूती के नीचे कुचल दिया था। भले ही उन्होंने देश को कितनी भी तकलीफ दी हो, उन्होंने अपनी जान की कीमत पर उन्हें मच्छरों की तरफ कुचल दिया था, लेकिन देश के टुकड़े नहीं होने दिए।’

कंगना ने आगे लिखा है, ‘उनकी मृत्यु के दशकों बाद भी, आज भी उसके नाम से कांपते हैं ये, इनको वैसा ही गुरु चाहिए।’ बता दें कि कंगना की ‘इमरजेंसी’ फिल्म आ रही है, जिसमें उन्होंने इंदिरा गांधी की भूमिका निभाई है। इससे पहले अभिनेत्री की तरफ से जारी बयान में कंगना ने कहा था कि फिल्म में ‘आपरेशन ब्लू स्टार’ को भी दिखाया गया है।

अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कंगना रनोट ने कृषि कानूनों के वापस लिए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा था क‍ि अगर धर्म बुराई पर जीत प्राप्त करता ह तो वह उसे बेअसर कर देता है. लेकिन, जब बुराई धर्म पर विजय प्राप्त करती है तो वह भी बुराई बन जाती है। गलत का साथ देना आपको भी गलत ही बन देता है। कंगना रनोट ने ये बात एक ट्वीट के जवाब में लिखा था. जिसमें पीएम मोदी की मंशा को अच्छा बताया गया है. इसमें लिखा है क‍ि पीएम मोदी की मंशा अच्छी है। वह पहल का बहुत सम्मान करते हैं। लेकिन, जो ताकतें जमीन पर विरोध कर रही थीं वे इसे अपनी ताकत के आगे आत्मसमर्पण के तौर पर देखेंगी। इतिहास इस बात को प्रमाणित करता है कि जुझारू लोगों की गलत मांगों को पूरा करना केवल और अधिक आक्रमकता को प्रोत्साहित करता है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *