Kanhaiya Kumar : कन्हैया कुमार का होगा पहला इम्तिहान, बिहार उपचुनाव में करेंगे कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार

नई दिल्ली । हाल ही में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) से कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया कुमार का पहला इम्तिहान शुरू होने जा रहा है। अपने भाषणों और डिबेट में जिस तरह कन्हैया अपना पक्ष रखते आए हैं, एक अच्छे वक्ता रहे हैं लेकिन अब उन्हें कांग्रेस पार्टी जल्द एक नई जिम्मेदारी देने जा रही है। कन्हैया अब बिहार उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के लिए प्रचार करेंगे। जिसको लेकर कैन्हैया ने कहा कि पार्टी अगर प्रचार के लिए कहेगी तो वो तैयार हैं। महंगाई, बेरोजगारी, कृषि कानून को लेकर देशभर में किसान के प्रदर्शन आदि तमाम मुद्दों को वो बिहार विधानसभा के उपचुनाव में उठायेंगे।

गौरतलब है कि बिहार में 30 अक्टूबर को विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। फिलहाल दोनों सीटों पर नामांकन जारी है।

हालांकि कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होते ही बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस का गठबंधन टूट गया। जबकि राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव आरजेडी और कांग्रेस ने गठबंधन में लड़ा था, लेकिन इस बार उपचुनाव में ये गठबंधन टूट गया। पहले आरजेडी ने उपचुनाव की दोनों सीटों-कुशेश्वरस्थान और तारापुर पर उम्मीदवार उतार दिए। जिसके बाद मंगलवार शाम कांग्रेस ने भी आरजेडी के खिलाफ अपने उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार दिए।

उपचुनाव में बिहार की कुशेश्वरस्थान सीट से कांग्रेस ने अतिरेक कुमार और तारापुर विधानसभा सीट से राजेश कुमार उम्मीदवार बनाया है। जिसके साथ ही ये तय हो गया कि बिहार में महागठबंधन अब एकजुट होकर नहीं बल्कि आपस में ही मुकाबला करने मैदान में उतर चुका है। इसको लेकर कांग्रेस ने आरजेडी पर गठबंधन धर्म न निभाने आरोप भी लगाया।

फिलहाल कांग्रेस उपचुनाव में प्रचार की तैयारी कर रही है। कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरणदास ने आईएएनएस से कहा कि बिहार उपचुनाव के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार है, कांग्रस पार्टी के कई बड़े चेहरे चुनाव में प्रचार करेंगे। बिहार की धरती कन्हैया का इंतजार कर रही है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *