HindiBihar NewsNationalNewsPolitics

मतदान करने पहुंचे कन्हैया कुमार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, 400 पार के दावे को बताया खोखला

पटना। बिहार में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के मतदान बीच वोट देने अपने गांव बिहट पहुंचे जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। मतदान के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “चुनाव लोकतंत्र का सबसे महान पर्व है।

यह उत्सव का समय है। लोकतंत्र में आस्था रखने वाले मतदान जरूर करते हैं। मतदान की वजह से मुझे अपने लोगों के बीच आने का मौका मिला। उस मिट्टी पर आने का मौका मिला, जहां मैं पला बढ़ा हूं। इस भूमि से मैं भावनात्मक और राजनीतिक तौर पर जुड़ा रहा हूं।“ उन्होंने आगे कहा, “गत लोकसभा चुनाव में बेगूसराय में इंडिया गठबंधन नहीं था, लेकिन इस बार इंडिया गठबंधन एकजुट होकर चुनावी मैदान में उतरा हुआ है।

मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार यहां की जनता बदलाव एगी। मैं लोगों के बीच रहकर परिवर्तन के भाव को स्पष्ट महसूस कर रहा हूं। बिहार के अलावा पूरे देश में इंडिया गठबंधन की लहर है।“ इस दौरान, कन्हैया ने एनडीए के 400 पार के दावे को खोखला बताया। उन्होंने कहा, “एनडीए द्वारा 400 पार का दावा खोखला साबित होता होता नजर आ रहा है।

तीन चरणों के चुनाव संपन्न होने के बाद मैं इस बात को दावे से कह सकता हूं कि इस बार एनडीए नहीं, बल्कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है।“ पीएम मोदी के दो दिवसीय पटना दौरे पर भी कन्हैया कुमार ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी तब कहां थे? जब कोविड से लोग बिहार में दम तोड़ रहे थे। महानगरों से पैदल ही लोग अपने अपने घरों की ओर जा रहे थे। अब चुनाव है, तो पीएम क्यों नहीं आएंगे।

बिहार की धरती पिछले कई सालों से इस बात की मांग कर रही है कि हमें विशेष राज्य का दर्जा दीजिए। नीतीश कुमार ने खुद इसकी मांग सबसे पहले उठाई थी। अब तो नीतीश जी पीएम मोदी के साथ भी हैं, तो अब उन्हें विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की दिशा में सक्रिय हो जाना चाहिए।“ बता दें, कांग्रेस ने कन्हैया कुमार को उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में सीपीआई (एम) के टिकट पर बेगूसराय सीट से चुनावी मैदान में उतरे कन्हैया कुमार को हार का मुंह देखना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *