Karnataka Congress leader Yusuf Sharif declared assets worth Rs 1,743 crore : कर्नाटक के सबसे अमीर नेता यूसुफ शरीफ, घोषित की 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति

बेंगलुरु। प्रापर्टी के कारोबार से जुड़े कांग्रेस के विधान परिषद उम्मीदवार यूसुफ शरीफ उर्फ केजीएफ बाबू उर्फ स्क्रैप बाबू ने 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है और कर्नाटक के सबसे अमीर नेता बन गए हैं। कांग्रेस ने यूसुफ शरीफ को बेंगलुरु शहरी क्षेत्र से विधान परिषद (एमएलसी) प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले भाजपा नेता और राज्य के लघु उद्योग मंत्री एमटीबी नागराज ने 1,200 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी और उन्हें राज्य का सबसे अमीर नेता माना जाता था, अब शरीफ ने उन्हें पीछे छोड़ दिया है।

चुनाव आयोग के पास जमा कराए हलफनामा में शरीफ ने बताया है कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की एक कलाई घड़ी और 4.8 किलोग्राम सोना है। इसके अलावा बेंगलुरु के आसपास 1,593.27 करोड़ रुपये मूल्य की कृषि और गैर-कृषि जमीन भी है। शरीफ की संपत्तियों में 100 करोड़ रुपये की चल और 1643.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां शामिल हैं। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि शरीफ की संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये से भी अधिक है। शरीफ ने मेगा स्टार अमिताभ बच्चन से उनकी रोल्स रायस फैंटम कार खरीदी थी और हाल में इसको लेकर वह चर्चा आए थे, क्योंकि परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दस्तावेज नहीं होने पर उनकी यह कार जब्त कर ली थी।

14 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं शरीफअपने माता-पिता की 14 संतानों में सबसे बड़े शरीफ का बचपन गरीबी में बीता। वह कोलार गोल्ड फील्ड (केजीएफ) में पले बढ़े। कई कारोबार में हाथ आजमाया। भारत गोल्ड माइन के स्क्रैप विभाग में काम किया। शरीफ की दो पत्नियां और पांच बच्चे शरीफ के पिता पहले बेकरी चलाते थे। उसमें नुकसान हुआ तो आटो चलाने लगे और उसके बाद स्क्रैप के धंधे से जुड़े। उसके बाद तो उनकी किस्मत बदल गई। शरीफ का मुख्य कारोबार जमीन की खरीद-बिक्री का है। उनकी दो पत्नियां और पांच बच्चे हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *