HindiNationalNewsPolitics

येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो मामले में बदले की राजनीति कर रही कर्नाटक सरकार : भाजपा

बेंगलुरु : कर्नाटक प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आरोप लगाया है कि राज्य की कांग्रेस सरकार पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ पॉक्सो मामले में बदले की राजनीति कर रही है।

भाजपा का कहना है कि श्री येदियुरप्पा के खिलाफ मामला कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मानहानि मुकदमे के प्रतिशोध में रची गयी राजनीतिक साजिश है। पार्टी अदालत के आदेश का सम्मान करने और इसके पीछे की मंशा को चुनौती देने के लिए प्रतिबद्ध है।

पूर्व भाजपा राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने मुख्यमंत्री सिद्दारमैया पर निशाना साधते हुए कहा, “क्या यह बदले की राजनीति नहीं है। उन्होंने (श्री सिद्दारमैया) दावा किया था कि वह इस तरह की चाल नहीं चलेंगे, लेकिन अब वह ठीक वैसा ही कर रहे हैं। राज्य के लोग उन्हें इसके लिए जवाबदेह ठहरायेंगे।” उन्होंने मामला दर्ज होने के बाद सरकार की कार्रवाई में चार महीने के विलंब का उल्लेख किया और गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर द्वारा मामले को खारिज करने वाले बयान का हवाला दिया।

विधानपरिषद सदस्य एवं भाजपा के मुख्य सचेतक एन रविकुमार ने भी मामले को निराधार और राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि शिकायतकर्ता का अधिकारियों और राजनेताओं के खिलाफ कई मामले दर्ज करने का इतिहास रहा है।

विधानसभा परिषद सदस्य चालावाड़ी नारायणस्वामी ने कहा, “चार महीने की निष्क्रियता के बाद कांग्रेस अचानक हरकत में आयी है। श्री येदियुरप्पा के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाना बेहद निंदनीय है।”

गौरतलब है कि गुरुवार को एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने नाबालिग के यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में श्री येदियुरप्पा के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *