कार्तिक ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा- उनकी तेज गेंदबाजी खेलने की क्षमता किसी से कम नहीं

नागपुर, 24 सितंबर । बारिश से बाधित दूसरे टी 20 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर मिली छह विकेट से जीत के बाद, भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कप्तान रोहित शर्मा के पारी की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी तेज गेंदबाजी खेलने की क्षमता किसी से कम नहीं है।

रोहित शर्मा की 20 गेंदों में खेली गई नाबाद 46 रनों की विस्फोटक पारी की बदौलत भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में वर्षा से बाधित दूसरे टी 20 मैच में 8 ओवरों में 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली।

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, “रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की। उस सतह पर विश्व स्तर के गेंदबाजों के खिलाफ एक नई गेंद पर उन शॉट्स को हिट करना आसान काम नहीं है। यह दर्शाता है कि रोहित शर्मा न केवल भारतीय क्रिकेट, बल्कि विश्व में एक खिलाड़ी के रूप में कितने बड़े हैं। उनकी तेज गेंदबाजी खेलने की क्षमता किसी से कम नहीं है। यही बात उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में खास बनाती है।”

एक पारी में कम गेंदों के साथ फिनिशर के रूप में खेलने के लिए वह खुद को कैसे तैयार कर रहे हैं, इस पर कार्तिक ने कहा, “मैं इसके लिए अभ्यास कर रहा हूं। मैं आरसीबी के लिए ऐसा करके खुश था, मैं यहां ऐसा करके खुश हूं। यह समय के साथ एक नियमित दिनचर्या है। अपने ऑफ-टाइम के दौरान, मैं बहुत सारे परिदृश्य पर अभ्यास करता हूं। विक्रम और राहुल यह भी समायोजित कर रहे हैं कि मैं क्या अभ्यास करना चाहता हूं और किस तरह के शॉट्स का अभ्यास करना चाहता हूं।”

कार्तिक ने कहा कि नागपुर के लोगों के लिए इस तरह से मैच जीतना वास्तव में अच्छा लगा, जो इस महत्वपूर्ण मैच में टीम इंडिया समर्थन करने के लिए भारी संख्या में आए थे।

मैच की बात करें तो वर्षा के कारण इस मैच को 8-8 ओवर का किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 90 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान एरोन फिंच ने 31 और मैथ्यू वेड ने नाबाद 43 रन बनाए। भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने दो और जसप्रीत बुमराह ने 1 विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 7.2 ओवर में 4 विकेट पर 92 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने नाबाद 46 और दिनेश कार्तिक ने दो गेंदों में नाबाद 10 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम जाम्पा ने 3 और सीन एबॉट ने 1 विकेट लिया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *