लंकाशायर पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान नियुक्त हुए कीटन जेनिंग्स

लंदन, 25 जनवरी । लंकाशायर क्रिकेट ने कीटन जेनिंग्स को क्लब की पुरुष क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। जेनिंग्स को डेन विलास की जगह टीम की कमान सौंपी गई है। विलास पिछले चार सीजन से टीम के कप्तान थे।

जेनिंग्स, जिन्होंने 2025 सीज़न के अंत तक लंकाशायर क्रिकेट के साथ एक साल के अनुबंध विस्तार पर भी हस्ताक्षर किए हैं, रेड रोज़ के 37वें पुरुष कप्तान बन गए हैं।

30 वर्षीय जेनिंग्स, 2018 में डरहम से क्लब में शामिल हुए और तब से तीनों प्रारूपों में 131 मैच खेले और पिछले सीज़न में लंकाशायर को फाइनल में पहुँचाया।

जेनिंग्स आखिरी काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन वन में 72 की औसत से 1,233 के साथ अग्रणी रन-स्कोरर थे। इसमें साउथपोर्ट में समरसेट के खिलाफ करियर का सर्वश्रेष्ठ 318 रन भी शामिल है। वर्ष 2016 और 2019 के बीच पहले 17 टेस्ट मैच खेलने के बाद उन्होंने पाकिस्तान के दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट मैच टीम में वापसी की।

कप्तान नियुक्त किये जाने पर जेनिंग्स ने कहा, “मैं लंकाशायर क्रिकेट का अगला कप्तान बनने का अवसर पाकर बहुत गर्व और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह एक ऐसा क्लब है, जिसे मैंने 2018 में अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में वापस आने के बाद से अपना घर बना लिया है।”

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *