Kejriwal told PM Modi : सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी से कहा: भारत अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रहा

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 के एक नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मद्देनजर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया है, क्योंकि उनमें से ज्यादातर उड़ानें राजधानी में उतरती हैं। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, “कई देशों ने ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से आने वाली उड़ानें बंद कर दी हैं। हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली वेव में भी हमने विदेशी उड़ानें रोकने में देरी कर दी थी। अधिकतर विदेशी उड़ानें दिल्ली में आती हैं, दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित होती है। पीएम साहिब कृपया उड़ानें तुरंत बंद करें।”

आप नेता ने एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा था, “दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक व्यक्ति चंडीगढ़ में जांच में संक्रमित मिला है। उसके परिवार के सदस्यों में से एक और घरेलू सहायिका भी इस बीमारी से संक्रमित हैं। पॉजिटिव मामलों के नमूने पूरे-जीनोम अनुक्रमण के लिए एनसीडीसी, दिल्ली को कोरोनावायरस का पता लगाने के लिए भेजे जाएंगे।”

दक्षिण अफ्रीका में ओमिक्रॉन के पाए जाने की खबर के साथ, भारत में वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने कहा है कि संक्रमण की नई लहरों की आशंका है और जब तक हम जल्दी और कुशलता से कार्य नहीं करते हैं। देश में संभवत: दोहराई जाने वाली लहरें दिखाई देंगी।

रविवार को, केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अनुरोध किया कि वे उन क्षेत्रों से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद करें, जहां इस दौरान कोविड -19 मामलों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है।

इस बीच, दिल्ली सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल को नए कोविड -19 वैरिएंट ओमिक्रॉन के लिए पॉजिटिव रोगियों के इलाज के लिए नामित किया गया है।

अस्पताल को ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड निर्धारित करने को कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को निर्देश दिया है कि वह किसी भी आधार पर नए वैरिएंट से संक्रमित मरीजों को भर्ती करने से इनकार ना करें।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *