HindiNewsSports

केनिन ने पूर्व चैंपियन रादुकानु को हराया; रिबाकिना आगे बढ़ीं

न्यूयॉर्क। अमेरिका की सोफिया केनिन ने यूएस ओपन में ग्रैंड स्लैम चैंपियन के बीच करीबी मुकाबले में जीत हासिल की और पहले दौर में ब्रिटेन की एम्मा रादुकानु को 6-1, 3-6, 6-4 से हराया।

अपनी पहली भिड़ंत में, 2020 ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन केनिन ने 2 घंटे और 11 मिनट के खेल के बाद 2021 यूएस ओपन टाइटलिस्ट रादुकानु को हरा दिया।

केनिन का दूसरे दौर में अपनी साथी अमेरिकी, नंबर 6 वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला से मुकाबला होगा। उन्होंने अपनी पिछली चार भिड़ंतों को विभाजित कर दिया है लेकिन उन्होंने 2021 के बाद से एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेला है।

यूएस ओपन में आते ही, केनिन का टूर-स्तरीय जीत-हार का रिकॉर्ड वर्ष के लिए केवल 5-15 था। वह इससे पहले 2024 में लगातार नौ मैच हार गई थी। दूसरी ओर, रादुकानु ने इस गर्मी में अच्छा प्रदर्शन किया था, जिससे उसकी रैंकिंग अप्रैल में 303वें नंबर से बढ़कर इस सप्ताह 72वें नंबर पर पहुंच गई। डब्ल्यूटीए के अनुसार, उसने यूएस ओपन में अपने पिछले 14 मैचों में से 10 में जीत हासिल की थी, लेकिन ब्रिटिश खिलाड़ी केनिन से आगे नहीं निकल सकी।

रादुकानु ने एक किशोरी और एक क्वालीफायर के रूप में 2021 यूएस ओपन महिला एकल खिताब में एक भी सेट गंवाए बिना यूएस ओपन खिताब पर कब्जा कर लिया, और ओपन युग में ऐसा करने वाली पहली पुरुष या महिला बन गईं।

इससे पहले, एक अन्य ग्रैंड स्लैम चैंपियन, नंबर 4 वरीयता प्राप्त एलेना रिबाकिना ने भी मंगलवार रात ग्रैंडस्टैंड पर ऑस्ट्रेलियाई क्वालीफायर डेस्टेनी अयावा को 6-1, 7-6(1) से हराकर पहले दौर में जीत दर्ज की।

रिबाकिना को ऐवा से आगे निकलने के लिए 1 घंटे और 22 मिनट की आवश्यकता थी, जो यूएस ओपन के मुख्य ड्रॉ में पदार्पण कर रही थी और सीज़न के अपने पहले टूर-स्तरीय मुख्य ड्रॉ में भी खेल रही थी।

इससे पहले दिन में, दो बार की यूएस ओपन चैंपियन जापान की नाओमी ओसाका ने पूर्व रौलां गैरो चैंपियन जेलेना ओस्टापेंको को हराया।

चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ओसाका ने 2018 और 2020 में यूएस ओपन जीता था। वह दो साल पहले खेल से दूर हो गई थीं। बेटी शाई को जन्म देने के बाद वह इस साल अपनी वापसी का जश्न मनाने के लिए ब्रिस्बेन पहुंचीं।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *