KL Rahul : मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बीच नौवें विकेट की साझेदारी ने टीम को उत्साहित किया : केएल राहुल


लंदन, 17 अगस्त ।भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के बीच नौवें विकेट की साझेदारी ने वास्तव में टीम को उत्साहित किया और इसने सभी को ऊर्जा दी।

दिन की शुरुआत में इंग्लैंड की टीम मैच जीतने की प्रबल दावेदार लग रही थी। लेकिन बुमराह और शमी ने बल्ले से क्लास दिखाई और फिर एक शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने भारतीय टीम की जीत पक्की की।

इंग्लैंड ने कड़ा संघर्ष किया, लेकिन उनके शीर्ष क्रम की विफलताओं के कारण टीम दूसरी पारी में इंग्लिश टीम सिर्फ 120 रन पर सिमट गई, जिससे भारतीय टीम को 151 रनों से जीत मिली।

राहुल ने मैच के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,”बुमराह और शमी के बीच की साझेदारी बहुत अच्छी थी। जब आप गेंदबाज होते हैं और बल्ले से कमाल दिखाते हैं, तो यह सिर्फ आपको उत्साहित करता है। हम जानते थे कि पारी डिक्लेयर की घोषणा लंच ब्रेक के बाद आएगी। गेंदबाज वास्तव में उत्सुक थे और वे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्सुक थे। हमें पता था कि पिच गेंदबाजों की मदद कर रही है। इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत खास है। ”

जब राहुल से स्लेजिंग के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘जब दो टॉप की टीमें भिड़ती हैं, तो आप शानदार स्किल्स के साथ कुछ छींटाकशी की भी उम्मीद करते हैं। हम इस तरह की छींटाकशी पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं। आप हमारे एक खिलाड़ी को टारगेट करो और हम 11 के 11 वापसी करते हैं।”

जेम्स एंडरसन-विराट कोहली, जोस बटलर-जसप्रीत बुमराह मैच के दौरान आपस में कहासुनी करते देखे गए थे। इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने भी इंग्लिश खिलाड़ियों को उनकी भाषा में जमकर जवाब दिए। केएल राहुल ने पहली पारी में 129 रनों का योगदान दिया था, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट में भारत टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरा और 364 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 391 रन बना डाले। कप्तान जो रूट ने 180 रनों की पारी खेली। पहली पारी में इंग्लैंड को अहम बढ़त मिली। इसके बाद दूसरी पारी में भारत ने 209 रनों तक आठ विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने मिलकर स्कोर 298 रनों तक पहुंचाया। भारत ने आठ विकेट पर 298 रनों पर पारी घोषित कर दी। शमी 56 और बुमराह 34 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इस तरह से भारत ने इंग्लैंड के सामने 272 रनों का टारगेट रखा। इंग्लैंड को आखिरी दिन करीब 60 ओवर खेलने थे, लेकिन पूरी टीम 51.5 ओवर में 120 रनों पर सिमट गई।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *