कुशीनगर : पुलिस मुठभेड़ में एक पशु तस्कर को लगी गोली, दो अन्य गिरफ्तार

कुशीनगर, 21 अक्टूबर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में पुलिस ने बीती देर रात कसया, फाजिलनगर के बीच राजमार्ग पर घाघी पुल के समीप मुठभेड़ में तीन पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने शुक्रवार को बताया कि पकड़े गये तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि तुर्कपट्टी, तमकुहीराज एवं तरयासुजान की संयुक्त पुलिस टीम पर पशुतस्करों के गिरोह ने गोलीबारी की। जवाबी फायरिंग में एक पशु तस्कर घायल हो गया, जिसे दो अन्य के साथ पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने घायल पशु तस्कर को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर तस्करों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरु कर दी है।

पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई तस्करी के खिलाफ जारी अभियान के दौरान हुयी, जब गुरुवार देर रात मुखबिर की सूचना पर जिले की तुर्कपट्टी, तमकुहीराज एवं तरयासुजान पुलिस ने नाकेबंदी कर इस गिरोह को धर दबोचा। तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र में घाघी पुल के पास नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग के दौरान बिहार के तरफ जा रहे संदिग्ध ट्रक को रोकने पर ट्रक में सवार लोगों ने पुलिसकर्मियों पर गोली चला दी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक पशु तस्कर पैर में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

पुलिस ने घायल तस्कर समेत दो अन्य तस्करों को दबोच लिया। घायल तस्कर की पहचान शाहजहांपुर निवासी बबलू पुत्र दरबारी बंजारा के रूप में हुई। इनके अलावा पकड़े गये दो अन्य तस्करों की पहचान शाहजहांपुर निवासी राहिल पुत्र बसीर बंजारा एवं रामपुर निवासी हसन बंजारा पुत्र मोबिन बंजारा के रूप में हुई। इनके ट्रक से पुलिस ने 24 से अधिक प्रतिबंधित पशु और असलहे बरामद किये।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *