Lalu Prasad Yadav : जातीय जनगणना के लिए करेंगे आंदोलन, जो रास्ते में आएगा, हवा में उड़ जाएगा : लालू

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि जातीय जनगणना के रास्‍ते में जो आएगा वह हवा में उड़ जाएगा। जातिगत जनगणना करानी ही होगी। तब ही गरीब-गुरबों को उनका सही हक मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि अगर जातीय जनगणना नहीं होती है तो राजद आंदोलन करेगा। दिल्‍ली में स्‍वास्‍थ्‍य लाभ कर रहे राजद सुप्रीमो ने मीडिया से बातचीत में नीतीश सरकार की शराबबंदी को पूरी तरह फेल बता दिया। साथ ही असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा का आदमी बता दिया।  

लोकसभा में जातीय जनगणना से केंद्र के इंकार की बाबत राजद सुप्रीमो ने कहा कि गरीबों का कायाकल्‍प होने वाला है। अनुसूचित जाति-जनजाति की संख्‍या बढ़ी है। उस अनुपात में उनकाे जॉब देना पड़ेगा। इसकी गहराई को वे समझते हैं। इसलिए जनगणना नहीं करवा रहे। लेकिन हमलोग आंदोलन करके भी इसे लागू करवाकर रहेंगे। क्‍या इस मुद्दे पर वे नीतीश कुमार से मिलने के जवाल पर उन्‍होंने कहा कि नीतीश से क्‍या मिलना है। हमारी आज से लड़ाई है क्‍या। मुलायम सिंह यादव, शरद यादव जी के साथ हमलोगों ने आंदोलन किया। इसको लागू करना है। जो इसके खिलाफ होगा वह चल जाएगा हवा में। उड़ जाएगा। बिहार सरकार अपने खर्चे पर जातीय जनगणना करवाए, इस मुद्दे पर उन्‍होंने कहा कि ये सब बाद की बात है।  

बिहार में अफसरशाही के मुद्दे पर लालू प्रसाद ने कहा कि मंत्री के साथ बहुत बुरा व्यवहार हुआ। डीएम-एसपी के गाड़ी के लिए मंत्री को रोक दिया। चिल्‍ला-चिल्‍ला कर वे विधानसभा में बोल रहे थे। यह गलत हुआ। एक्‍शन होना चाहिए। विधानसभा परिसर में शराब की बोतलें मिलने पर उन्होंने कहा कि चारों तरफ बोतले-बोतल है। इनका सारा मिशन फेल है। लूटमार सब जगह है। विधानसभा में राष्‍ट्रगीत गाने से एआइएमआइएम के विधायकों के सवाल पर लालू प्रसाद ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी को सब लोग जानता है। वह भाजपा का काम कर रहा है। इसके रग-रग को हम जानते हैं। 

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *