Lalu Yadav Update : लालू से जुड़े चारा घोटाले में टली सुनवाई, सात अप्रैल के बाद नई तारीख पर होगा फैसला

Insight Online News

रांची : लालू प्रसाद यादव से जुड़े अब तक के सबसे बड़े चारा घोटाला में सुनवाई टल गई है। डोरंडा कोषागार से 139.5 करोड़ रुपये अवैध निकासी मामला कांड संख्या आरसी 47/96 में छह अप्रैल को सीबीआई कोर्ट ने सुनवाई हेतु तिथि निर्धारित की थी लेकिन सात अप्रैल तक फिजिकल सुनवाई पर रोक के कारण सुनवाई टल गई है। केवल वर्चुअल तरीके से ही सुनवाई होगी। ऐसे में फिजिकल कोर्ट नहीं रहने से लालू प्रसाद यादव के मामले की सुनवाई नहीं होगी।

लालू यादव से जुड़ा यह केस अभी अहम मोड़ पर है। अभियोजन पक्ष की ओर से बहस चल रही है। कोरोना संक्रमण का रफ्तार अगर नहीं रुका तो एक बार फिर चारा घोटाला की सुनवाई बाधित हो सकती है। विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने कहा कि फिर सुनवाई कब होगी यह आठ के बाद ही कोर्ट तय करेगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण करीब नौ माह तक कोर्ट का कामकाज वर्चुअल चल रहा था। इस कारण घोटाले में सुनवाई नहीं हो रही थी। जनवरी से एक चौथाई कोर्ट फिजिकल हुआ तो घोटाले की सुनवाई शुरू हुई। सीबीआई के विशेष जज एसके शशि की अदालत ने सुनवाई हेतु सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार की तिथि निर्धारित की है। ज्ञात हो कि डोरंडा कोषागार से जुड़े इस मामले में लालू प्रसाद यादव सहित 110 आरोपित ट्राइल फेस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *