पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय टेस्ट पदार्पण करेंगे लियाम लिविंगस्टोन

रावलपिंडी, 30 नवंबर । इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी लियाम लिविंगस्टोन गुरुवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। तीन मैचौं की टेस्ट श्रृंखला 1 दिसंबर से रावलपिंडी में शुरु हो रही है। दूसरा टेस्ट 9 दिसंबर से मुल्तान में और तीसरा टेस्ट 17 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा। श्रृंखला वर्तमान विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप अवधि का हिस्सा है।

29 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी लिविंगस्टोन उन दो नए चेहरों में से एक हैं, जिन्हें कप्तान बेन स्टोक्स ने शुरुआती टेस्ट के लिए चुना है। बेन डकेट एलेक्स लीस की जगह लेंगे। लीस को इस दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था।

लिविंगस्टोन को इस दौरे पर उनकी बॉल-स्ट्राइकिंग के साथ-साथ एक स्पिनर के रूप में उनकी क्षमता के लिए चुना गया है।

मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से कहा, ” लिविंगस्टोन ऑफ-स्पिन और लेग-स्पिन गेंदबाजी व अच्छी फील्डिंग करता है। साथ ही उसकी पाववर हिटिंग भी शानदार है। इस तरह खेलने वाले खिलाड़ी को टीम से बाहर रखना मुश्किल है।”

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की अंतिम 11 टीम इस प्रकार है- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, जैक लीच, ओली रॉबिन्सन और जिमी एंडरसन।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *