Life stream campaign : स्वास्थ्य मंत्री ने किया ऑक्सीजन बैंक का ऑनलाइन लोकार्पण

Insight Online News

धनबाद, 9 मई : जीवन धारा प्राणवायु अभियान के तहत झारखण्ड प्रांतीय मारवाड़ी युवा मंच के तत्वावधान शुरू की गई 100 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर वितरण सेवा कार्य का ऑनलाइन लोकार्पण रविवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया।

इस दौरान मंच के प्रांतीय अध्यक्ष नंदलाल अग्रवाल ने कहा कि इस कोरोना काल मे जरूरतमंदों तक निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए पूर्व से 400 ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था के साथ सेवा जारी है। कोविड की तीसरी लहर की संभावना के विरुद्ध मुकम्मल तैयारी के लिए 100 अतिरिक्त ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने कहा कि मंच की 61 शाखाएं है। 35 से 36 शाखाओं के पास पूर्व से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है। छुटे हुए शाखाओं को यह सिलेंडर उपलब्ध कराई जा रही है। मरीज को निःशुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर प्राप्त करने के लिए मेडिकल रिपोर्ट ऑक्सीजन सम्बंधी चिकित्सक की सलाह की पर्ची के साथ आवेदक को अपने आधार कार्ड की छाया प्रति के साथ जमा करना होगा। तभी वो यह सुविधा ले सकते है।

उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत आगे ग्रामीण शाखाओं को भी केंद्रित किया जाएगा। मंच अपने स्तर से प्लाज्मा डोनेशन पर भी जोर दे रही है। कोरोना से ठीक हुए लोगो का डाटा बैंक तैयार करने के साथ साथ प्लाज्मा डोनेशन की भी मुहिम चला रही है। अब तक पूरे प्रांत में 250 से अधिक लोगो को प्लाज्मा डोनेशन करवाया जा चुका है। मंच सरकार के साथ टीकाकरण अभियान में पार्टनर बनने को इच्छुक है। मंच अपनी शाखाओ के माध्यम से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो में टीकाकरण शिविर लगाकर सरकार का हाथ बटाना चाहती है। मंच ने सरकार से निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *