लियोनेल मेसी कतर में खेलेंगे अपने करियर का आखिरी विश्व कप

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर । अर्जेंटीना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने कहा है कि वह कतर में अपने करियर के आखिरी विश्व कप में हिस्सा लेंगे।

मेसी ने पत्रकार सेबस्टियन विग्नोलो से बातचीत में कहा, “निश्चित रूप से यह मेरा आखिरी विश्व कप है। मैं शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं इस साल बहुत अच्छा प्री-सीजन करने में सक्षम था, जो मैं पिछले साल नहीं कर सका।”

साक्षात्कार में, जो पेरिस में हुआ था, जहां मेसी पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलते हैं, उन्होंने स्वीकार किया कि वह कतर में होने वाले टूर्नामेंट से घबराए हुए हैं।

उन्होंने कहा, “विश्व कप को लेकर चिंता है, घबराहट है। हम इसके शुरू होने का और इंतजार नहीं कर सकते।”

उन्होंने कहा, “एक बहुत मजबूत टीम के साथ हम एक बहुत अच्छे समय में हैं, लेकिन विश्व कप में कुछ भी हो सकता है। सभी मैच कठिन होते हैं, यही बात विश्व कप को इतना खास बनाती है। मुझे नहीं पता कि हम पसंदीदा हैं, लेकिन अर्जेंटीना हमेशा विश्व कप की मजबूत उम्मीदवारों में से एक रही है।”

मेसी ने इस सीजन में क्लब और देश दोनों के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। अर्जेंटीना की टीम वर्तमान में 35 मैचों से अजेय रही है।

मेसी ने जो आखिरी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जीती वह पिछले साल कोपा अमेरिका था, जब अर्जेंटीना की टीम ने फाइनल में ब्राजील को हराया था। विश्व कप, हालांकि, पूरी तरह से एक अलग टूर्नामेंट है। अर्जेंटीना की टीम वर्ष 2014 के संस्करण में फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उन्हें जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था। मेसी निश्चित रूप से अपने आखिरी विश्व कप में बेहतर करना चाहेंगे।

मेसी ने 2005 में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में पदार्पण किया और तब से अर्जेंटीना के लिए 164 मैच खेल चुके हैं और 90 गोल के साथ देश के सर्वकालिक रिकॉर्ड स्कोरर हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *