Lockdown in Delhi : दिल्ली में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया गया

नयी दिल्ली 23 मई (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्लीवासियों की राय के अनुसार लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।

श्री केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन अगले सोमवार (31 मई) सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा और इसमें पहले की तरह प्रतिबंध जारी रहेंगे। वैक्सीन की बहुत कमी आ रही है लेकिन उन्हें विश्वास है कि इसे भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में लोगों से पूछा गया तो लोगों ने कहा कि एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जाना चाहिए इसलिए सरकार ने इसे बढ़ाने का निर्णय लिया।

अगर कोराना मामलों के घटने का सिलसिला इसी तरह चलता रहा तो 31 मई के बाद से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को वैक्सीन लगाना हमारी पहली प्राथमिकता है। अगर वैक्सीन सबको लग जाये तो कोरोना की तीसरी लहर से बच जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन पर जितना खर्च करने की जरूरत है उसके लिए सरकार तैयार है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों के अनुशासन और मेहनत की वजह से एक महीने तक लॉकडाउन के बाद कोरोना पर काबू होता नजर आ रहे हैं। अप्रैल में एक समय ऐसा आया जब संक्रमण दर 36 फीसदी तक हो गया था। अब संक्रमण दर ढ़ाई फीसदी हो गया है। पिछले 24 घंटे में 1600 मामले आये हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES