Lockdown in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू को एक बार फिर 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। एक्टिव केस लगातार कम होने कारण सरकार ने यह निर्णय लिया है। इस दौरान वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियों, मेडिकल संबंधी कार्य आदि आवश्यक अनिवार्य सेवाएं यथावत जारी रहेंगी। इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइंस जारी कर दी जाएं। राज्य सरकार की ओर मिली जानकारी के अनुसार, अंशिक कोरोना कर्फ्यू के माध्यम से प्रदेश में कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में बड़ी मदद मिल रही है। इसके दृष्टिगत इसकी अवधि को बढ़ाया जा रहा है। ऐसे में 31 मई की सुबह 7 बजे तक आंशिक कोरोना कर्फ्यू को विस्तार दिए जाने का निर्णय लिया जा रहा है।

कोरोना कर्फ्यू 24 मई को खत्म हो रहा था। कोरोना कर्फ्यू के अच्छे परिणाम को देखते हुए राज्य सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला लिया है। हालांकि इस दौरान वैक्सीनेशन, औद्योगिक गतिविधियां, मेडिकल संबंधी काम और आवश्यक सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। जल्द ही राज्य सरकार की तरफ से इस संबंध में विस्तृत गाइडलाइन जारी की जाएगी।

टीम-9 की बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड की दूसरी लहर को रोकने के लिए आंशिक कर्फ्यू की जो नीति अपनाई गई है, पूरे प्रदेश में उसके अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं। संक्रमण की चेन तोड़ने में इससे काफी सफलता मिल रही है और एक्टिव केस की संख्या में लगातार कमी आ रही है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES