Lok Sabha Speaker Om Birla spoke in UAE : यूएई में बोले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला- ‘दुनिया के सभी देश आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हों’

अबू धाबी, 23 फरवरी । संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में फेडरल नेशनल काउंसिल (एफएनसी) के पूर्ण सत्र में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि सभी देशों को आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता और सतत विकास को हासिल करने के लिए सभी देशों के लिए आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होना अनिवार्य है।

लोकसभा अध्यक्ष बिरला मंगलवार को यहां अबू धाबी में एफएनसी के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। बिरला ने कहा कि भारत ने हमेशा आतंकवाद का विरोध किया है। लोकसभा अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि वैश्विक सुरक्षा, स्थिरता और सतत विकास के लिए जरूरी है कि दुनिया के सभी देश आतंकवाद और उग्रवाद की चुनौतियों से लड़ने के लिए एक साथ आएं।

इस मौके पर उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में हाल ही में हुए आतंकवादी हमले की भी निंदा की। बिरला ने कहा कि उग्रवाद और आतंकवाद के बढ़ते खतरों से लोगों की सुरक्षा के संबंध में भारत और संयुक्त अरब अमीरात की साझा चिंता वर्तमान क्षेत्रीय और वैश्विक परिदृश्य में दोनों देशों के बीच सहयोग को नया आकार दे रही है।

आर्थिक संबंधों को नया रूप देते हुए बिरला ने कहा कि भारत में अर्थव्यवस्था के विकास के लिए नए प्रयास तेज गति से किए जा रहे हैं और सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के कारण, भारत आज दुनिया का अग्रणी निवेश गंतव्य बन गया है। उन्होंने कहा कि यूएई की कंपनियां इसका लाभ ले सकती हैं। वे डिजिटल अर्थव्यवस्था, मानव संसाधन और स्मार्ट शहरीकरण के क्षेत्र में उत्पन्न होने वाले नए अवसरों का लाभ उठाएं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.