Lokesh Rahul : ठान लिया था कि दो अंक लेकर रहूंगा : लोकेश राहुल

दुबई, 02 अक्टूबर : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यहां शुक्रवार को आईपीएल मुकाबले में शानदार जीत के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान और ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ रहे लोकेश राहुल ने कहा कि क्रीज पर होने के वक्त उन्होंने ठान लिया था कि वह दो अंक लेकर रहेंगे। टीम ने चतुराई से खेल खेला।

राहुल ने मैच के बाद कहा, “ मैंने महसूस किया कि यह एक अच्छा विकेट था और बहुत अधिक प्रयोग नहीं कर सकता था, इसलिए मैं कुछ ज्यादा डिफेंसिव तरीके से खेला। पिच पर ज्यादा स्पिन नहीं था। मैं विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को लंबी बाउंड्री की तरफ हिट कराना चाहता था। हमने बल्ले से भी खिलाड़ियों को स्पष्ट भूमिका दी है।

जाहिर तौर पर हर खिलाड़ी खेल खत्म करना चाहता है। सीधे इंग्लैंड से यहां आकर मौसम बहुत अच्छा नहीं लग रहा है। जीत हमें आत्मविश्वास देगी और उम्मीद है कि हम इसे और मजबूत करेंगे। ये चीजें हैं जो मुझे एक कप्तान के रूप में बांधती हैं। मैं भारतीय खिलाड़ियों को छोड़ना नहीं चाहता। भारी मन से इस मैच में हरप्रीत को बाहर बैठाना पड़ा। ”

पंजाब के कप्तान ने कहा, “ देखना यह था कि क्रिस गेल के आईपीएल बायो-बबल छोड़ने के बाद हमारी सर्वश्रेष्ठ एकादश क्या होगी। शाहरुख नेट्स पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह पहले चरण में कितने मजबूत थे यह सभी ने देखा है। वह गेंदबाजों से बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं और खेल खत्म करना चाह रहे हैं। आज उन्होंने उचित क्रिकेट शॉट खेले, कुछ चौके लगाए और हम सभी जानते हैं कि वह लंबे-लंबे हिट लगा सकते हैं।

वह खेल खत्म कर सकते हैं। उन्होंने तमिलनाडु के लिए यह किया है। कई बार हम खुद पर बहुत ज्यादा दबाव डाल लेते हैं। सभी जानते हैं कि हम कहीं बेहतर टीम हैं। खुद पर ज्यादा दबाव डालने से कोई फायदा नहीं हो रहा है, इसलिए अब सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने का संदेश दिया गया है। हर मैच में हमने अंत तक लड़ाई की है। ”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *