Love jihad Law Update : ‘लव जेहाद’ पर योगी सरकार के कानून का विहिप नेताओं और धर्माचार्यों ने किया स्वागत

रायबरेली, 25 नवम्बर : ‘लव जेहाद’ पर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा बनाये गए कानून का विहिप नेताओं और धर्माचार्यों ने स्वागत किया है। इन लोगों ने कहा कि यह सही समय पर सरकार द्वारा उठाया गया कदम है जो स्वागत योग्य है।

विहिप के प्रांत मंत्री रामगोपाल त्रिपाठी ने कहा कि लव जेहाद की हाल की घटनाओं के अलावा बहुत मामले ग्रामीण अंचलों और कस्बों से आते हैं जिनकी कभी चर्चा तक नहीं होती। यह एक गंभीर मुद्दा बन चुका था जिस पर कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता है।

त्रिपाठी ने कहा कि लव जेहाद अवैध धर्मांतरण का एक प्रमुख हथियार है जो काफी पहले से चल रहा है। उनका दावा है कि रायबरेली में भी कई ऐसे मामले हुए हैं जो समय के साथ दब गए जबकि धर्मांतरण का यह खेल जारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस कानून से इस खेल पर लगाम जरूर लग सकेगी।

डलमऊ बड़ा मठ के पीठाधीश्वर देवेंद्र गिरी जी महाराज ने लव जेहाद पर क़ानून बनाये जाने पर प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया है। उन्होंने इस कानून पर खुशी जताते हुए कहा कि इसे बहुत पहले ही आ जाना चाहिये था। लव जेहाद एक बेहद सोची समझी रणनीति के तहत चलाया जा रहा था और अवैध धर्मांतरण का एक प्रमुख कारक है।

उन्होंने कहा कि जिस तरह बहला फुसलाकर धर्मांतरण किया जा रहा है वह बेहद दुखदायी है।इस पर लगाम लगाने की आवश्यकता थी जिसे योगी जी ने कर दिखाया है। आरएसएस के जिला प्रचारक मनीष ने भी इस कानून का स्वागत करते हुए कहा कि यह समाज में जो विकृति फैला रहे लोग हैं उनपर शिकंजा कसा जा सकेगा। अब वह पहले की तरह क़ानून का बेजा इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। मनीष ने कहा कि समाज में लव जेहाद धर्मान्तरण करने का आसान और कानूनी जरिया बन चुका था। उन्होंने इस कानून के बनने पर प्रदेश की सरकार को धन्यवाद दिया है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *