Love Jihad Update : सपा नेता एसटी हसन का मुस्लिम लड़को को सलाह- सभी हिंदू लड़कियों को समझे अपनी बहन

Insight Online News

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने लव जिहाद को लेकर गैर कानूनी तरीके से धर्म परिवर्तन अध्यादेश को योगी सरकार ने पास कर दिया है और अब के आदेश के अनुसार, ज़बरदस्ती, छल या प्रलोभन देकर शादी करके धार्मिक धर्मांतरण का दोषी पाए जाने पर 10 साल तक की कैद की सजा दी जाएगी। इसी को देखते हुए मुरादाबाद के सांसद, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता एसटी हसन ने सभी मुस्लिम लड़कों को सलाह दी है कि वे हिंदू लड़कियों को उनकी बहनें मानें। हसन ने कहा कि लव जिहाद एक राजनीतिक स्टंट के अलावा कुछ नहीं था, उन्होंने कहा, “सभी हिंदू लड़कियों को अपनी बहनें मानें। अपने आप को बचाओ, किसी भी प्रलोभन में मत आओ।”

उन्होंने कहा, “लव जिहाद एक राजनीतिक स्टंट है। हमारे देश में, लोग अपने जीवन साथी को धर्म के बावजूद चुनते हैं। हिंदू मुसलमानों से शादी करते हैं और इसकेे उलट भी होता है। हालांकि इसकी संख्या बहुत कम है। लेकिन अगर आप लव जिहाद ’के मामलों की गहराई में जाते हैं, तो आप पाएंगे कि लड़कियां जानती हैं कि लड़के मुस्लिम हैं। लेकिन परिवार में सामाजिक दबाव या आंतरिक मुद्दों के कारण, वे झूठ बोलती हैं और यह लव जिहाद का मामला बन जाता है।”

सांसद योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट द्वारा शादी और छल से धार्मिक धर्मांतरण को एक अध्यादेश का मसौदा तैयार करने की मंजूरी पर प्रतिक्रिया दे रहा था। कैबिनेट की मंजूरी यूपी को अंतर्राज्यीय संबंधों को विनियमित करने के लिए एक कानून का प्रस्ताव करने वाला पहला राज्य बनाती है। योगी के लव जिहाद ’को समाप्त करने के एक महीने बाद, मुस्लिम पुरुषों और हिंदू महिलाओं के बीच वैवाहिक संबंधों का वर्णन करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एक शब्द के बाद, राज्य सरकार का आदेश 24 नवंबर को आया। हालाँकि, अदालतें और केंद्र सरकार आधिकारिक रूप से इस शब्द को मान्यता नहीं देते हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *