Maa Tara Temple in Ramgarh : मां तारा मंदिर को उड़ाने की साजिश नाकाम, विस्फोटक पदार्थ के साथ चार अपराधी गिरफ्तार

रामगढ़, 18 अक्टूबर । गोला थाना क्षेत्र में मां तारा मंदिर को उड़ाने की साजिश पुलिस ने नाकाम की है। मंदिर के पास से पुलिस ने विस्फोटक पदार्थ भी बरामद किया है। इस वारदात की योजना बनाने वाले चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले की जानकारी सोमवार को एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से चार पीस जिलेटिन, चार पीस डेटोनेटर, दो मोबाइल, दो पैशन प्रो मोटरसाइकिल भी जप्त किया गया है।

एसपी ने बताया कि मां तारा मंदिर गोला थाना क्षेत्र के चोपादारू में स्थित है। उस मंदिर कमेटी से रुपए की उगाही करने के लिए अपराधियों ने योजना बनाई। इस योजना में शामिल गोला थाना क्षेत्र के तिरला गांव निवासी फिरोज अंसारी, चोपादारू निवासी राजन महतो, रजरप्पा थाना क्षेत्र के मारंगमरचा निवासी संजीव कुमार उर्फ छोटू तथा बोकारो जिले के महुआटांड़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कंडेर गांव निवासी क्यूम अंसारी शामिल थे।

अपराधियों ने सबसे पहले 29 सितंबर को मां तारा मंदिर परिसर में एक विस्फोटक पदार्थ जिलेटिन एवं एक सफेद पेपर में लाल रंग से धमकी भरा पर्चा छोड़ा था। उन्हें ऐसा लगा था कि इस धमकी भरे पत्र और जिलेटिन को वहां रखने से उन्हें वहां से रंगदारी के रूप में मोटी रकम मिलेगी। पुलिस ने तत्काल डीएसपी हेडक्वार्टर संजीव कुमार मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम बनाई और छापेमारी शुरू की। 17 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली कि रजरप्पा थाना क्षेत्र के नया मोड़ बड़की पोना से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान उन लोगों ने मां तारा मंदिर में हुई वारदात को भी कबूल किया। इसके बाद उनके द्वारा बताए गए ठिकाने से विस्फोटक बरामद किया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *