Madhubani Election : द्वितीय चरण में चार विधान सभा क्षेत्रों में होंगे चुनाव, नामांकन को घेराव बनना शुरू

मधुबनी,7अक्टूबर : जिला में द्वितीय चरण के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू होगी। बुधवार को निर्वाचन कोषांग से मिली जानकारी के अनुसार मधुबनी चारों क्षेत्रों में नामांकन को लेकर कड़े प्रबन्ध की गई है। मधुबनी, राजनगर ,झंझारपुर, एवं फुलपरास विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी। सुरक्षा के दृष्टिकोण से जगह जगह बैरिकेडिंग लगाया गया है। सदर अनुमंडल कार्यालय में मधुबनी विधानसभा के निर्वाची पदाधिकारी अभिषेक रंजन ने नामांकन प्रक्रिया की तैयारी किया हैं। नामांकन में सुरक्षा के लिए बाहर बैरिकेडिंग लग गया है।

द्वितीय चरण के चुनाव में जिले के 4 विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है। मधुबनी, राजनगर( सुरक्षित), झंझारपुर ,एवं फुलपरास विधानसभा में आगामी 3 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया कल से प्रारंभ हो जाएगी। नामांकन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर तक होगी ।17 अक्टूबर को समीक्षा होगी। नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर है। मतदान 3 नवंबर को एवं मतगणना 10 नवंबर को होना है। नामांकन की प्रक्रिया 9 अक्टूबर से होंगे।

तैयारी अंतिम चरण में है। कचहरी रोड के मुख्य सड़क के किनारे सुरक्षा के दृष्टिकोण से बैरिकेड लगा दिया गया है। थाना मोड़, बैंक मोड़ के पास घेर दिया है। सुबह 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन करने का समय निर्धारित किया गया है। 10 एवं 11 अक्टूबर को नामांकन नहीं होंगे। 10 हज़ार सामान्य एवं 5 हज़ार एससी एसटी वर्ग के लिए नाजीर रसीद कटेगा। नाजीर रसीद की राशि बैंक चालान के माध्यम से भी जमा होंगे। मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों के लिए एकमात्र प्रस्तावक के साथ निर्वाचन कार्यालय आना है। निबंधित दल एवं निर्दलीय उम्मीदवार के लिए 10 प्रस्तावक होंगे।

मधुबनी विधानसभा क्षेत्र का नामांकन सदर अनुमंडल कार्यालय मधुबनी में, राजनगर क्षेत्र का डीसीएलआर कार्यालय झंझारपुर मे,झंझारपुर क्षेत्र का अनुमंडल झंझारपुर में, फुलपरास विधानसभा क्षेत्र का फुलपरास अनुमंडल कार्यालय में नामांकन होगा।

एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *