Madhupur By Election : मधुपुर उप चुनाव को लेकर प्रेक्षक ने की बैठक

Insight Online News

देवघर, 06 अप्रैल : मधुपुर उप चुनाव के निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान को लेकर सामान्य प्रेक्षक सत्य प्रकाश पटेल, जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री एवं पुलिस अधीक्षक अश्वनी कुमार सिन्हा की उपस्थित में सभी राजनीतिक पार्टियों और निर्दलीय प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की नगर परिषद सभागार में बैठक हुई।

इस दौरान सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण उप चुनाव कराना हम सभी की प्राथमिकता है। ऐसे में आप सभी लागू आचार संहिता को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन करें। साथ ही किसी प्रकार की समस्या या सुझाव हो तो अवश्य अवगत कराएं ताकि उसका निराकरण किया जा सके।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि हम सभी का यह सामूहिक प्रयास होना चाहिए कि मतदाता निष्पक्ष, स्वतंत्र और निर्भयता से मताधिकार का प्रयोग कर सकें। उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों एवं प्रत्याशियों को चुनाव प्रचार के होर्डिंग, फ्लैक्स, पोस्टर और पैंफलेट आदि लगाने से पहले संबंधित निर्वाचन अधिकारी को इस बारे में लिखित जानकारी देना जरूरी है।

बैठक में कहा गया कि निजी संपत्ति पर प्रचार सामग्री लगाने से पूर्व संपत्ति मालिक से लिखित अनुमति लेनी होगी। साथ ही हैंडबिल और पोस्टर में ऐसी भाषा का प्रयोग न करें जो किसी व्यक्ति या समाज को आहत करती हो। प्रिंट तथा इलेक्ट्रानिक मीडिया में विज्ञापन के लिए एमसीएमसी से प्रमाणीकरण जरूरी है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *