Madhya Pradesh : ब्लैक फंगस के इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाने के निर्देश

Insight Online News

भोपाल, 15 मई : मध्यप्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों काे बाद में (पोस्ट कोविड) ब्लैक फंगस जैसी जानलेवा बीमारियों के मामले बढ़ने के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज राज्य के पांच सरकारी मेडिकल कालेजों में विशेष वार्ड बनाने के निर्देश दिए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री चौहान ने वरिष्ठ अधिकारियों को भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर और रीवा में इस रोग के इलाज के लिए विशेष वार्ड बनाने के निर्देश दिए। इस दौरान एक उच्च स्तरीय बैठक में श्री चौहान ने काेरोना पर नियंत्रण संबंधी उपायों को लेकर विशेषज्ञों से चर्चा की और उनसे सुझाव मांगे।

श्री चौहान ने इस दौरान कहा कि कोरोना नियंत्रण के लिए उपयुक्त व्यवहार (कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर) को आम लोगों के जीवन में लाना आवश्यक है। ऐसा करने से कोरोना संक्रमण से बचने में काफी मदद मिलती है। इसके अलावा कोरोना प्रबंधन पर समाज की सहभागिता बढ़ाने के लिए भी श्री चौहान ने कहा। उन्होंने कहा कि निजी और सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाएं और प्रबंधन और बेहतर किए जाने की जरुरत है।

राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हुयी बैठक में डॉ मदन गोपाल, दिल्ली की एक संस्था से जुड़े प्रोफेसर सचिन चतुर्वेदी और अन्य विशेषज्ञों ने अपने सुझाव दिए।

प्रशांत, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES