महाराष्ट्र के मंत्री संजय बनसोडे ने किया दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा

Insight Online News

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर : महाराष्ट्र के राज्य मंत्री संजय बनसोडे ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ मंगलवार को दिल्ली सरकार के दो स्कूलों का दौरा किया और वहां उन्होंने विद्यार्थियों से बात कर बिज़नेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम के बारे में जाना तथा देशभक्ति पाठ्यक्रम और स्कूल ऑफ़ स्पेशलाइज्ड एजूकेशन के मॉडल को भी समझा|

श्री बनसोडे ने इस दौरान कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों से मिलकर वह बहुत प्रभावित हुए। वह दिल्ली के एजूकेशन मॉडल को महाराष्ट्र में भी अपनाएंगे। इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार महाराष्ट्र सरकार की सहायता करने के लिए तैयार हैं। इस तरह एक दूसरे से सीखकर और मिलकर काम करने से देश की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव लाया जा सकता है।

श्री बनसोडे ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने उनसे कहा कि दिल्ली जाकर वहां के सरकारी स्कूल देखो और दिल्ली के एजूकेशन मॉडल से सीख कर महाराष्ट्र में भी दिल्ली के तर्ज पर सरकारी स्कूलों का निर्माण करो। उन्होंने कहा कि आम आदमी के लिए ‘आप सरकार’ ने जो काम किया है, वह वाकई में शानदार है। आज देश के सभी राज्यों को दिल्ली के एजूकेशन मॉडल को अपनाने की जरूरत है। दिल्ली का एजूकेशन मॉडल पूरे देश में लागू होना चाहिए।

श्री सिसोदिया ने कहा कि शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए दिल्ली सरकार महाराष्ट्र सरकार की सहायता करने के लिए तैयार है। इस तरह से मिलकर काम करने से देश की शिक्षा व्यवस्था में आमूल-चूल परिवर्तन लाया जा सकता है। एक दूसरे से सीखकर हम देश की शिक्षा व्यवस्था में बदलाव ला सकते हैं।

श्री बनसोडे ने चिराग एन्क्लेव ग्रेटर के कौटिल्य गवर्मेंट सर्वोदय बाल विद्यालय तथा कालका जी के स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस का दौरा किया|

आजाद.श्रवण, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *