Maharashtra News Update : महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन पर फैसला दो दिन बाद : मुख्यमंत्री

मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का निर्णय अगले दो दिन की परिस्थितियों को देखने के बाद लिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने राज्य में 8 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन का संकेत दिया है।

मुख्यमंत्री ठाकरे ने राज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या की वजह से शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आठ दिन की लॉकडाउन की जरूरत है। इसके बाद विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने सभी वर्ग के लोगों का विचार करने के बाद ही लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया। बैठक के बाद फडणवीस ने पत्रकारों से कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन से जनता भड़क सकती है, इसलिए संपूर्ण लॉकडाउन राज्य के लिए किसी भी हालत में ठीक नहीं होगा।

बैठक में राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात और राहत एवं पुनर्वास मंत्री विजय बडेट्टीवार ने मध्यमार्ग स्वीकार करने की मांग की। सभी दल के नेताओं की बात सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि रविवार को कोरोना टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ वे बैठक करेंगे। इसके बाद लॉकडाउन के बारे में निर्णय लेंगे।

बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने पत्रकारों को बताया कि मुख्यमंत्री ने बैठक में सभी नेताओं के साथ चर्चा की है। इसके बाद मुख्यमंत्री ठाकरे कोरोना के बारे में आवश्यक निर्णय लेंगे।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पाटोले ने कहा कि कोरोना की हालत चिंताजनक है, लेकिन राज्य सरकार हर वर्ग की रोजी-रोटी का विचार करते हुए कठोर लॉकडाउन का विचार करे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *