संसद के शीतकालीन सत्र के लिए तृणमूल की रणनीति को अंतिम रूप देंगी ममता बनर्जी

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी अगले महीने नई दिल्ली में पार्टी के सभी सांसदों से मिलेंगी और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति को अंतिम रूप देंगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि पूरी संभावना है कि वह 7 दिसंबर को लोकसभा सदस्य सौगत रॉय के आधिकारिक आवास पर बैठक करेंगी। बैठक में सत्र के दौरान उठाए जाने वाले मुद्दों पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

नाम न छापने की शर्त पर पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “बैठक में पार्टी के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहने को कहा गया है।”

सूत्रों ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री इस बात की भी रूपरेखा तैयार करेंगी कि राज्य में विवादों की घटनाओं पर पार्टी के अन्य सांसदों द्वारा उठाए गए मुद्दों का मुकाबला कैसे किया जाए।

अगले साल भारत द्वारा आयोजित होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन पर चर्चा के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री दिल्ली जा रही हैं।

हालांकि, ममता बनर्जी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में नहीं बल्कि अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में शामिल होंगी।

हालांकि अभी तक कुछ भी निश्चित नहीं हुआ है, फिर भी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के बीच राष्ट्रीय राजधानी की यात्रा के अवसर पर आमने-सामने की बैठक की संभावना पर अटकलें लगाई जा रही हैं। मुख्यमंत्री की अपनी यात्रा के दौरान अजमेर शरीफ जाने की भी योजना है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में मुख्यमंत्री के साथ कुछ अन्य गैर-भाजपा दलों के नेताओं के साथ बैठक तय करने का प्रयास किया जा रहा है। हालांकि अभी तक इस संबंध में कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *