Mamta vehicle scam in Jharkhand : ममता वाहन घोटाले का आरोपित गिरफ्तार

गिरिडीह , 26 मई । जिले के चर्चित ममता वाहन घोटाला कांड में संलिप्त आरोपित को नगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी गांडेय थाना इलाके का रहनेवाला संतोष पाठक बताया जा रह है ।

संतोष को गांडेय से पकड़ा गया है, जो विगत पांच सालो से पुलिस की गिरफ्त से बच रहा था। बुधवार को गिरफ्तारी की पृष्टि नगर थाना प्रभारी आरएन चौधरी ने की है। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 में ममता वाहन घोटाला सामने आया था। उस वक्त गिरिडीह के डीसी रहे उमाशंकर सिंह के निर्देश पर सिविल सर्जन ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी। इस कांड में 20 लोगों को नामजद किया गया था।

मामला ममता वाहन संचालन के बाद उसके किराया भुगतान में अनियमितता बरतने से संबंधित है। इसमें सदर अस्पताल के कई कर्मियों की संलिप्तता भी उजागर हुई थी। कई कर्मियों ने सरकारी राशि के बन्दरवाट में अपने रिश्तेदारों के नाम पर ममता वाहन चलवाया और अस्पताल से भुगतान भी लिया था।

कई ने तो वाहन का नंबर चढ़ाए बगैर भुगतान लिया गया था। वहीं कई ने एक कॉल पर छह-सात बार वाहनों का परिचालन दिखाकर भुगतान प्राप्त किया । मामला सुर्खियों में आने के पश्चात तात्कालीन डीसी ने जांच टीम का गठन किया था। जांच टीम ने अपनी रिपोर्ट गड़बड़ी को पकड़ा और उसके बाद एफआईआर दर्ज करवाई गई थी।

( हि. स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES