Manipur Sports Minister Haokip joins BJP : विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए मणिपुर के खेल मंत्री हाओकिप

नई दिल्ली। 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले, मणिपुर सरकार में खेल, युवा मामलों एवं जलशक्ति मंत्री व नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता लेत्पाओ हाओकिप बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। हाओकिप ने कहा, “मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर क्षेत्र और मणिपुर का विकास होगा।” लेत्पाओ हाओकिप एक जाने माने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल खिलाड़ी भी रहे हैं।

बता दें कि भाजपा के सहयोगी कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी मणिपुर की अधिकांश सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने की योजना बना रही है। वर्तमान में मणिपुर में एनपीपी के चार विधायक हैं, जिनमें से दो भाजपा के नेतृत्व वाली राज्य सरकार में मंत्री हैं। राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं। मणिपुर में 60 विधानसभा सीटें हैं और भाजपा इस समय सत्ता में है।

कुकी जनजाति के हाओकिप नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के टिकट पर म्यांमार सीमा के पास स्थित चंदेल विधानसभा क्षेत्र से विधायक नर्विाचित हुए हैं। वह भारत की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम का हिस्सा रहे हैं। भाजपा के दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित मुख्यालय में एक संक्षप्ति समारोह में मणिपुर के चुनाव प्रभारी एवं केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव ने हाओकिप को सदस्यता सूची सौंप कर और अंगवस्त्र पहना कर भाजपा में उनका स्वागत किया।

इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं सांसद अनिल बलूनी, सह प्रभारी संजय मयूख एवं भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. संबित पात्रा भी मौजूद थे। इस मौके पर हाओकिप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में पूर्वोत्तर खासकर मणिपुर और विकास कर सकता है। सबका साथ, सबका विकास, सबका वश्विास एवं सबका प्रयास के मंत्र पर प्रधानमंत्री काम कर रहे हैं तथा 130 करोड़ भारतवासियों के साथ पूर्वोत्तर को ‘अष्टलक्ष्मी’ बनाने और मणिपुर को विकास की नई ऊंचाई पर पहुंचाने में लगे हैं। इसीलिए उन्होंने भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है।

इससे पहले भूपेंद्र यादव ने कहा कि मणिपुर कांग्रेस के शासनकाल में कुशासन से त्रस्त था। बीते पांच वर्ष में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने खुलापन एवं सुशासन से राज्य का तेजी से विकास किया है और इससे मणिपुर के सभी वर्गों में उत्साह एवं नयी ऊर्जा का संचार हुआ है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *