आबकारी घोटाले में लिप्त हैं मनीष सिसोदियाः संबित पात्रा

Insight Online News

नई दिल्ली, 13 अगस्त : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर आबकारी घोटाले में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए कहा कि वे जानते हैं कि जो हाल सत्येन्द्र जैन का हुआ, अब उनका भी होगा।

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मनीष सिसोदिया आबकारी के पूरे घोटाले में लिप्त हैं। जो शराब माफियाओं को मैन्यूफैक्चरिंग रिटेल में नहीं आ सकते हैं, उन मैन्युफैक्चरर शराब माफियाओं को अरविंद केजरीवाल के कहने पर मनीष सिसादिया ने रेवड़ी की तरह दिल्ली में ठेके बांटे।

पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने अपने शराब माफिया दोस्तों का 144 करोड़ रुपया माफ करके याराना निभाया। भाजपा नेता ने आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भली भांति जानते हैं कि जो हाल सत्येद्र जैन का हुआ है, वही हाल मनीष सिसोदिया का होने वाला है। उन्होंने कहा कि सिसोदिया जानते हैं कि कानूनी रूप से वो गलत हैं। इसलिए इन्होंने ये निर्णय लिया है कि चलो हंगामा बरपाएं।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने एक भाषण में दावा किया कि उन्होंने 10 लाख लोगों को नौकरी दी। एक आरटीआई के जवाब में सिर्फ 3,246 लोगों को नौकरी दी गई। एक अन्य आरटीआई में खुलासा हुआ कि उन्होंने सिर्फ 849 लोगों को नौकरी दी। पात्रा ने कहा कि कैग की रिपोर्ट के अनुसार 2019-20 तक चार साल की अवधि में दिल्ली का कर्ज 7 प्रतिशत बढ़ा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *