Maoists’ Bharat Bandh on November 20 : प्रशांत बोस की गिरफ्तारी के विरोध में माओवादियों ने 20 नवंबर को बुलाया भारत बंद

रांची, 15 नवम्बर । प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के केंद्रीय कमेटी और पोलित ब्यूरो सदस्य तथा पूर्वी रीजनल ब्यूरो सचिव प्रशांत बोस और उनकी पत्नी शीला मरांडी की गिरफ्तारी के विरोध में भाकपा माओवादियों ने 20 नवंबर को भारत बंद का अह्वान किया है। इसे पहले 15 से 19 नवंबर तक माओवादी पांच दिवसीय प्रतिरोध दिवस मनायेंगे। इस संबंध में भाकपा माओवादी के पूर्वी रीजनल ब्यूरो के प्रवक्ता संकेत ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की है।

भारत बंद को सफल बनाने के लिए रीजनल ब्यूरो के अधीनस्थ तमाम पार्टी कमेटियों सहित पूरे पार्टी कतारों , पीएलजीए के सभी कमानों , फारमेशनों तथा कमांडरों और लाल सैनिक जन योद्धाओं , जन संगठन जन आन्दोलन के नेताओं , कार्यकर्ताओं और क्रांतिकारी जन कमेटी और जन सरकार के पदाधिकारियों सहित क्रांतिकारी जनता से प्रतिरोध दिवस तथा भारत बंद को सफल बनाने के लिए सक्रिय भागीदारी निभाने को कहा गया है।

प्रशांत बोस प्रोटेस्ट कैंसर के चौथे स्टैज, ब्लड प्रेशर और शुगर सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित हैं। प्रशांत बोस को अस्पताल में भर्ती करने और जरूरत की दवा मुहैया कराने को भी कहा गया है। साथ में गर्म कपड़े मुहैया कराने को कहा गया है।

दूसरी ओर बंद के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय की ओर से नक्सल प्रभावित इलाकों के सभी एसपी को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया है साथ ही हाईवे में पेट्रोलिंग और एक्सप्रेस ट्रेनों के आगे पायलट ट्रेन चलाने को भी कहा गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *