Mask-Sanitiser Sale Update : क्या खत्म हो गया कोरोना काल? लोगों ने सैनिटाइजर्स और मास्क खरीदना कर दिया बहुत कम!

Insight Online News

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की वैक्सीन बन जाने के बाद से बड़ी कंपनियों ने सैनिटाइजर्स और मास्क का आउटपुट या तो घटा दिया है या फिर रोक दिया है। कोरोना काल में मार्च-सितंबर के दौरान इन कैटेगरी में प्रोडक्ट्स का प्रोडक्शन काफी अधिक बढ़ गया था।

मोहित मल्होत्रा

डाबर के चीफ एग्जिक्युटिव मोहित मल्होत्रा ने कहा कि हाल के महीनों में हैंड सैनिटाइजर्स और कोरोना वायरस से बचने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली सभी चीजों की मांग में कमी आई है। डाबर अब कुछ सैनिटाइजर्स और हाइजीन से जुड़े प्रोडक्ट से बाहर निकलने की सोच रहा है, जिन्हें उसने पिछले ही साल लॉन्च किया था।

आईटीसी का कंज्यूमर गुड्स का बिजनस दिसंबर तिमाही में बढ़ा था, लेकिन अब कंपनी के ब्रांडेड सैनिटाइजर्स की सेल में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। ऑनलाइन रिटेलर्स ने कहा कि सैनिटाइजर्स और मास्क की सेल में करीब 50 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। ग्रॉफर्स के प्रवक्ता ने कहा कि लॉकडाउन के बाद हैंड सैनिटाइजर्स और मास्क की बिक्री करीब 48 फीसदी गिरी है।

रिटेल चेन ने भी कहा है कि हैंड सैनिटाइजर्स की सेल्स में गिरावट देखी जा रही है। यहां तक कि सैनिटाइजिंग स्प्रे की बिक्री भी गिरी है। यानी कि लोगों ने तो मास्क और सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल कम किया ही है, तमाम जगहों को सैनिटाइज करने में भी गिरावट आई है। अपनी सेल को बढ़ाने के लिए बहुत सारी कंपनियों ने तो तमाम तरह के ऑफर भी देने शुरू कर दिए हैं।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *