Mayawati : दलित महिला प्रत्याशी पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की टिप्पणी शर्मनाक : मायावती

लखनऊ, 19 अक्टूबर । मध्यप्रदेश में ग्वालियर की डाबरा सीट पर लड़ रही दलित महिला पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता द्वारा की गयी टिप्पणी को बसपा सुप्रीमो मायावती ने आलोचना की है। उन्होंने इसे शर्मनाम व अति निंदनीय बताया है।

Amazon_Fashion_6

सोमवार को बसपा प्रमुख ने दो ट्वीट की हैं। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि मध्यप्रदेश में ग्वालियर की डाबरा रिजर्व विधानसभा सीट पर उपचुनाव लड़ रही दलित महिला के बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व सीएम द्वारा की गई घोर महिला-विरोधी अभद्र टिप्पणी अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है। इसका संज्ञान लेकर कांग्रेस आलाकमान को सार्वजनिक तौर पर माफी माँगनी चाहिए।

उन्होंने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी को इसका सबक सिखाने व आगे महिला अपमान करने से रोकने आदि के लिए भी खासकर दलित समाज के लोगों से अपील है कि वे एम.पी. में विधानसभा की सभी 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में अपना वोट एकतरफा तौर पर केवल बी.एस.पी. उम्मीदवारों को ही दें तो यह बेहतर होगा।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने पूर्व मंत्री इमरती देवी को सार्वजनिक रूप से ‘आईटम’ बोले थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *