HindiNationalNewsPolitics

बिहार में दलित बस्ती में आगजनी की घटना पर मायावती ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोषियों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

लखनऊ। बिहार के नवादा में दलित बस्ती में दबंगों ने आग लगा दी। इस दौरान काफी बवाल भी हुआ। इसके बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। इस पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई।

उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, “बिहार के नवादा में दबंगों द्वारा गरीब दलितों के काफी घरों को जलाकर राख करके उनका जीवन उजाड़ देने की घटना अति-दुखद व गंभीर है। सरकार दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करने के साथ ही पीड़ितों को पुनः बसाने की व्यवस्था के लिए पूरी आर्थिक मदद भी करे।”

बता दें कि बिहार के नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलित बस्ती में आग लगा दी थी। गांव के लोगों का दावा है कि काफी घर इस आग में जलकर खाक हो गए। इस मामले में पुलिस ने 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। विपक्षी दल सरकार को घेरने में जुटे हैं।

एक अधिकारी ने घटना के संबंध में बताया कि आगजनी की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड को तुरंत मौके पर भेजा गया। जिस भूखंड पर विवाद हुआ है उसके बारे जांच की जा रही है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि इससे पहले मायावती ने एक्स पर पोस्ट किया था, ‘एक देश, एक चुनाव’ की व्यवस्था के तहत देश में लोकसभा, विधानसभा व स्थानीय निकाय का चुनाव एक साथ कराने वाले प्रस्ताव को केंद्रीय कैबिनेट द्वारा दी गयी मंजूरी पर हमारी पार्टी का स्टैंड सकारात्मक है, लेकिन इसका उद्देश्य देश व जनहित में होना जरूरी।

–आईएएनएस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *