Mayawati : राजस्थान के दलित परिवार को कांग्रेस 50 लाख देगी क्या: मायावती

लखनऊ 10 अक्टूबर: राजस्थान में दलित की पीट पीट कर हत्या किये जाने की घटना की निंदा करते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मायावती ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया कि उत्तर प्रदेश में राजनीतिक स्वार्थ के लिये किसानो की मौत पर घड़ियाली आंसू बहाने वाली कांग्रेस क्या दलित परिवार को 50 लाख रूपये की मदद करेगी।

सुश्री मायावती ने रविवार को ट्वीट किया “ किसानो राजस्थान के हनुमानगढ़ में दलित की पीट-पीट कर की गई हत्या अति-दुःखद व निन्दनीय, लेकिन कांग्रेस हाईकमान चुप क्यों। क्या छत्तीसगढ़ व पंजाब के सीएम वहाँ जाकर पीड़ित परिवार को 50-50 लाख रुपये की मदद देंगे। बीएसपी जवाब चाहती है वरना दलितों के नाम पर घड़ियाली आँसू बहाना बन्द करें।”

उन्होने लखीमपुर की घटना का जिक्र करते हुये केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग की और कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने मंत्री का खुद इस्तीफा ले,तभी पीड़ित किसान परिवारों को न्याय की उम्मीद हो सकती है।

बसपा प्रमुख ने कहा “यूपी के लखीमपुर खीरी जघन्य काण्ड में केन्द्रीय मंत्री के बेटे का नाम सुर्खियों में आना यह भाजपा सरकार की कार्यशैली पर अनेकों सवाल खड़े करता है। ऐसे में बीजेपी अपने मंत्री से खुद ही इस्तीफा ले तभी वहाँ पीड़ित किसानों को कुछ न्याय की उम्मीद हो सकती है। बीएसपी की यह माँग।”

जम्मू कश्मीर में हिन्दू और सिख समुदाय के लोगों की हत्या पर दुख व्यक्त करते हुये उन्होने कहा “ जम्मू व कश्मीर में आएदिन वहाँ आतंकियों द्वारा की जा रही निर्दोष लोगों की हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। केन्द्र सरकार सख्त कदम उठाये, बीएसपी की यह माँग।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *