MCD Election : बीजेपी ने दिल्ली के मौजूदा तीनों मेयरों को हटाया

नई दिल्ली। दिल्ली में अगले साल होने वाले एमसीडी चुनाव से पहले भाजपा ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए मंगलवार को पार्टी शासित तीनों नगर निगमों के तीनों महापौरों को उनके पद से हटा दिया। दिल्ली में एमसीडी चनवा (निकाय चुनाव) अगले साल अप्रैल में होंगे।

उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगमों में 18 जून को होने वाले मेयर चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का मंगलवार को आखिरी दिन है।

उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली के लिए राजा इकबाल सिंह, मुकेश सूर्यन और श्याम सुंदर अग्रवाल को नामित किया गया है। जोगीराम जैन को उत्तर, बी.के. ओबेरॉय को दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष पद के लिए वीर सिंह पंवार को नामित किया गया है।

राजा इकबाल सिंह उत्तरी दिल्ली में महापौर के रूप में पार्टी के वरिष्ठ नेता जय प्रकाश की जगह लेंगे। जय प्रकाश ने दिल्ली भाजपा और निगम में कई प्रमुख पदों पर कार्य किया था। प्रकाश ने दिल्ली भाजपा के महासचिव और उपाध्यक्ष के रूप में कार्य किया था। वे उत्तर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष के पद पर भी रहे।

अर्चना दिलीप सिंह को उत्तर निगम का उप महापौर बनाया गया है, जबकि पवन शर्मा और किरण वैद्य को क्रमश: दक्षिण और पूर्वी दिल्ली का उप महापौर बनाया गया है।

उत्तर, दक्षिण और पूर्व निगमों की स्थायी समिति के उपाध्यक्ष पद के लिए विजय कुमार भगत, पूनम भाटी और दीपक मल्होत्रा को नामित किया गया है।

चैल बिहारी गोस्वामी, इंद्रजीत सहरावत और सत्यपाल सिंह को उत्तर, दक्षिण और पूर्वी दिल्ली नगर निगम में सदन का नेता नियुक्त किया गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES