डब्ल्यूबीबीएल के आठवें सत्र में हिस्सा नहीं लेंगी मेग लैनिंग

मेलबर्न, 27 सितंबर । ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज महिला बल्लेबाज मेग लैनिंग महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आठवें सत्र में हिस्सा नहीं लेंगी। मेलबर्न स्टार्स ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उनकी कप्तान मेग लैनिंग क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक जारी रखेंगी और डब्ल्यूबीबीएल के आठवें सत्र में हिस्सा नहीं लेंगी।

क्लब ने कहा, “मेलबर्न स्टार्स की कप्तान मेग लैनिंग क्रिकेट से अपना अनिश्चितकालीन ब्रेक जारी रखेंगी और डब्ल्यूबीबीएल 08 में क्लब के लिए नहीं खेलेंगी। क्लब उनके फैसले का सम्मान करता है और उनकी निजता का पूरा सम्मान किया जाएगा।”

लैनिंग ने इससे पहले अगस्त में घोषणा की थी कि वह व्यक्तिगत कारणों से क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगी।

लैनिंग ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 के सफल अभियान को पूरा करने में अपनी टीम की मदद की थी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल में भारत को नौ रन से हराकर स्वर्ण पदक जीता था। 30 वर्षीय लैनिंग ने अपनी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है।

सीए के महिला क्रिकेट के प्रदर्शन प्रमुख शॉन फ्लेगलर ने कहा, “हमें यह स्वीकार करने के लिए मेग पर गर्व है कि उसे एक ब्रेक की जरूरत है और इस समय के दौरान हम उनका समर्थन करना जारी रखेंगे।”

उनहोंने कहा, “पिछले एक दशक में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनका अविश्वसनीय योगदान रहा है, उन्होंने व्यक्तिगत रूप से और टीम के हिस्से के रूप में उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है, और छोटे बच्चों के लिए एक शानदार रोल मॉडल रही हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारे खिलाड़ियों का कल्याण हमेशा हमारी नंबर एक प्राथमिकता है, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए मेग के साथ काम करना जारी रखेंगे कि उसे वह समर्थन और स्थान मिले जिसकी उसे जरूरत है।”

लैनिंग ने 54 मैचों में मेलबर्न स्टार्स टीम का प्रतिनिधित्व किया है। इन मैचों में उन्होंने 41.97 की औसत से 1,805 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 18 अर्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 97 है। महिला बिग बैश लीग की शुरुआत 13 अक्टूबर से होगी।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *