Mehbooba Mufti : भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को दशकों पीछे धकेला : महबूबा

श्रीनगर, 21 अक्टूबर : जम्मू -कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने गुरुवार को भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा है कि इस पार्टी ने अपनी नीतियों से जम्मू-कश्मीर को दशकों पीछे धकेल दिया है।

सुश्री मुफ्ती ने ट्विटर पर एक तस्वीर को लेकर अपनी यह प्रतिक्रिया दी है, जिसमें लाल चौक इलाके में सीआरपीएफ की एक महिला कॉन्स्टेबल एक छोटी सी बच्ची की जांच करती दिख रही है।

उन्होंने लिखा है, ”कश्मीर की मौजूदा स्थिति का एक छोटा सा उदाहरण, जहां महिलाएं और बच्चे भी अब शक के घेरे में हैं। भाजपा ने कश्मीर को यहां ला खड़ा किया है। इनकी नीतियों ने हमें दशकों पीछे ला दिया है।” कश्मीर में बीते दिनों हुई आम नागरिकों की हत्या के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने श्रीनगर और घाटी के अन्य हिस्सों में गश्त और तलाशी अभियान को तेज कर दिया है।

पिछले तीन दिनों से लाल चौक और कुछ अन्य इलाकों में सीआरपीएफ की महिला कॉन्स्टेबलों द्वारा महिलाओं की तलाशी ली जा रही है, उनके बैग वगैरह की जांच की जा रही है। इस दरमियान पुलिस द्वारा जब्त किए गए सैकड़ों दो-पहिया वाहन पिछले दो दिनों से अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में रखे हुए हैं और इसकी कोई खास वजह भी नहीं बताई गई है।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *